Move to Jagran APP

Weather Update Kanpur : तेज हवा, बादल और बूंदाबांदी, अगले पांच दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम

Kanpur Weather Report कानपुर शहर में बीते कुछ दिनों से मौसम खुशगवार है और बादलों के साथ बूंदाबांदी का सिलसिला भी जारी है । मौसम विभाग ने फिलहाल अगले पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 02:51 PM (IST)
Weather Update Kanpur : तेज हवा, बादल और बूंदाबांदी, अगले पांच दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
कानपुर देहात में बादलों का डेरा और बूंदाबांदी से मौसम हुआ खुशगवार।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर और आसपास जिलों में लगातार मौसम में परिवर्तन बना हुआ है। दो दिन पहले आंधी और बारिश के बाद आसमान पर बादलों को डेरा है। बुधवार को भी सुबह बादलों के बीच सूरज की लुकाछिपी जारी रही, वहीं तापमान में भी कमी देखी गई। कानपुर देहात में सुबह बदली छाने के साथ हल्की बारिश भी हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया।

prime article banner

शनिवार को आंधी और बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो तापमान में गिरावट दर्ज की गई और मौसम सुहाना हो गया था। इसके बाद से मौसम खुशनुमा बना हुआ है और आसपास जिलों में भी बादलों का डेरा है। सुबह नम हवाओं के बीच सूरज निकला लेकिन तपिश अपना असर नहीं दिखा सकी। कुछ ही देर में सूरज को बादलों ने ढक लिया। वहीं कानपुर देहात में सुबह अचानक मौसम बदल गया। हल्की बारिश के बाद सुबह दस बजे के बाद अचानक धूप निकल आई लेकिन नम हवा की वजह से गर्मी का अहसास नहीं हुआ।

सीएसए के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर पूर्वी दिशा से आई हवाएं 8.9 किमी/घंटा की औसत गति से चलीं। दिन का तापमान घटने के बाद भी उमस ने राहगीरों को परेशान किया। उन्होंने बताया कि अगले पांच दिनों में हल्के से मध्यम बादल छाए रहने की वजह से गरज चमक एवं धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी, हल्की वर्षा होने के आसार हैं। दिन का तापमान अधिक एवं हवाओं की गति तेज रहने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.