Move to Jagran APP

Weather News Kanpur: दस मिनट की बारिश ने शहर को भिगोया, सुहाने मौसम ने दी लोगों को रहात

मौसम विभाग ने दो तरफ से चले मॉनसून को लेकर यूपी के मध्य भाग में बारिश की संभावना जताई लेकिन उम्मीद जैसी वर्षा नहीं हुई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 04:41 PM (IST)
Weather News Kanpur: दस मिनट की बारिश ने शहर को भिगोया, सुहाने मौसम ने दी लोगों को रहात
Weather News Kanpur: दस मिनट की बारिश ने शहर को भिगोया, सुहाने मौसम ने दी लोगों को रहात

कानपुर, जेएनएन। बंगाल की खाड़ी से निम्न दाब क्षेत्र और राजस्थान की ओर से मानसून के अक्षीय रेखा पर होने से दो तरफ से बनने वाली संभावना को लेकर गुरवार को बारिश के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान तो सही साबित हुआ लेकिन उम्मीद जितनी वर्षा न होने से लोग निराश हुए। गुरुवार की दोपहर बाद दस मिनट की बारिश ने शहरवासियों को भिगो दिया तो सुहावने हुए मौसम का मजा लेने भी लोग बाहर निकल पड़े। हालांकि आसमान में छाए बादलों से अभी तेज बारिश के आसार बने हुए हैं।

loksabha election banner

मौसम हुआ सुहाना

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी और राजस्थान से मानसून अक्षीय रेखा पर चल देने से यूपी के मध्य भाग में बारिश की संभावना जताई थी। गुरुवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए थे और सूरज की लुकाछिपी भी चल रही थी। दोपहर बाद हवाओं का रुख भी तेज हो गया और आसमान बादलों से ढक गया। इसके बाद फुहारें शुरू हुई और करीब दस मिनट तेज बारिश ने शहर में लोगों को तरबतर कर दिया। हालांकि लोगों को उम्मीद थी कि अच्छी बारिश होगी लेकिन बादलों ने निराश किया। आसमान में छाई काली घटाओं से तेज बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं मौसम सुहाना होने से लोग आउटिंग के लिए निकल पड़े।

यूं रहा तापमान

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से न कम न ज्यादा था। इसी तरह न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.2 डिग्री अधिक रहा। सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम 82 प्रतिशत और न्यूनतम 69 फीसद रही। उत्तर पूर्वी हवा की रफ्तार 5.8 किमी प्रति घंट दर्ज की गई। मौसम को लेकर पूर्वानुमान है कि मध्य उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में मध्यम बादल छाए रहने से 27-30 अगस्त को गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.