कानपुर, जेएनएन। बीते दो दिन से बारिश का सिलसिला जारी रहने से मौसम में अचानक बदलाव आया है। गुरुवार सुबह से झमाझम बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया और लोगों को हल्की ठंड का एहसास कराया। मौसम विभाग की मानें तो अभी बारिश का सिलसिला यूं ही सितंबर तक चलने वाला है। हालांकि सड़क पर कीचड़ और जलभराव से समस्याएं भी हो रही हैं।

सुबह से बारिश ने रोका रास्ता

गुरुवार सुबह से बारिश ने ऑफिस और स्कूल जाने वालों को रोक दिया। स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राएं परेशान हो गए। वहीं दोपहर तक मौसम खुशनुमा होने से युवाओं ने गंगाबैराज, मोतीझील, बिठूर पहुंचकर सुहाने मौसम का लुत्फ भी उठाया। सीएसए के मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बारिश का यह सिलसिला सितंबर अंत तक चलता रहेगा। इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

हल्की ठंडक हो गई शुरू

बुधवार को 10 मिमी. से अधिक बारिश होने की वजह से दिन और रात में हल्की ठंडक शुरू हो गई। लोगों ने रात में एसी बंद कर दिए और हल्के कंबल तलाशने लगे। सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डॉ. नौशाद खान ने बताया कि गुरुवार को 15 मिमी. बारिश का अनुमान है। बुधवार को बारिश से दिन का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस कम हो गया था।

फसलों पर पड़ सकता प्रभाव

इन दिनों हो रही बारिश से फसलों पर भी प्रभाव पड़ सकता है। सीएसए के मौसम वैज्ञानिकों ने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि बारिश के दिनों में हल्की सिंचाई से भी बचें। ज्यादा नमी होने से फसल खराब हो सकती है।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप