जागरण संवाददाता , कानपुर : डबल पुलिया से विजयनगर की ओर जाने वाली सड़क में जलनिगम की लाइन दो जगह से फट गई थी। इससे बैराज प्लांट बंद कर दिया गया था। गुरुवार को दोपहर तक पाइप से पानी निकाला गया। गुरुवार देर शाम मरम्मत का काम चलता रहा। शुक्रवार से दस लाख लोगों को पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

गंगा बैराज की मेन फीडर लाइन सोमवार को फट गई थी। इससे 22 मीटर से ज्यादा सड़क धंस गई। मंगलवार को धंसी सड़क के आसपास जलनिगम ने बैरिकेडिग कर दी थी। इस वजह से चौथे दिन भी सर्वोदय नगर, काकादेव, गीतानगर, रावतपुर, शारदानगर, बर्रा दो से आठ, साकेतनगर, गोविदनगर, चटाई मोहाल, कमला टावर, निराला नगर, उस्मानपुर, घंटाघर, निरालानगर, नौबस्ता सहित अन्य इलाकों में पानी की समस्या रही। जल निगम के अवर अभियंता राहुल तिवारी ने बताया कि बुधवार को हुई बारिश से काम प्रभावित था। इस वजह से गुरुवार को कर्मचारियों की सुविधा के लिए तिरपाल लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोपहर तक पानी निकालने का काम पूरा हो गया है। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद शुक्रवार को बैराज प्लांट चालू किया जाएगा। इसके बाद दस लाख लोगों को पानी की सप्लाई होगी।

---------------

75 हजार लोगों को पेयजल की समस्या से मिलेगी निजात

दादानगर में 50-50 हार्स पावर की दो मोटरों का शुभारंभ विधायक सुरेंद्र मैथानी ने किया। इससे दादानगर औद्योगिक क्षेत्र, विवेकानंद बिहार, सेवाग्राम बस्ती, नगर महापालिका कालोनी, लेबर कालोनी के 75 हजार लोगों को पानी मिलेगा। विधायक ने कहा कि दादानगर नहर से पानी बंद होने पर यह स्टेशन सहयोगी के रूप में काम करेगा। इस मौके पर नगर पार्षद दीपक सिंह, सहायक अभियंता श्याम राज, अवर अभियंता राजकुमार पटेल, मनीष, मंजू, पप्पू मौजूद रहे।

Edited By: Jagran