Move to Jagran APP

पंप बंद होने से जलापूर्ति प्रभावित, दस लाख जनता परेशान

दिक्कत - भैरोघाट पंपिग स्टेशन में साढ़े चार घंटे गायब रही बिजली - पांच की जगह ढाई करोड़ लीटर ही हो पाई जलापूर्ति

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 06:43 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 06:43 AM (IST)
पंप बंद होने से जलापूर्ति प्रभावित, दस लाख जनता परेशान
पंप बंद होने से जलापूर्ति प्रभावित, दस लाख जनता परेशान

जागरण संवाददाता, कानपुर: भैरोघाट पंपिग स्टेशन में बिजली कटौती और लोअर गंगा कैनाल में पंप खराब होने से शहर में शाम को होने वाली जलापूर्ति प्रभावित रही। इसके चलते दस लाख जनता को जूझना पड़ा। लो प्रेशर से जलापूर्ति होने के कारण ऊपरी मंजिलों में पानी नहीं चढ़ पाया और कम पानी मिला।

loksabha election banner

भैरोघाट पंपिग स्टेशन में दोपहर ढ़ाई बजे से शाम सात बजे तक बिजली गायब रही। इसके चलते शाम को होने वाली जलापूर्ति के लिए गंगा जल ट्रीट के लिए जलकल मुख्यालय बेनाझाबर नहीं पहुंच पाया। पहले से भरे पानी को शाम की जलापूर्ति के लिए जोनल पंपिग स्टेशन भेजा गया। वहीं लोअर गंगा कैनाल से रोज होने वाली पांच करोड़ लीटर सप्लाई में सिर्फ ढ़ाई करोड़ लीटर ही हो पाई। दोनों जगह से कम पानी होने के कारण लो प्रेशर से कई इलाकों में जलापूर्ति हो पाई। इसके चलते दस लाख जनता को पानी के पानी के लिए जूझना पड़ा। बाल्टी से पानी भर कर ऊपरी मंजिलों में ले जाना पड़ा। हैंडपंपों और पड़ोसियों के सबमर्सिबल पंप से पानी भरकर काम चलाया। यहां पर किल्लत रही

दर्शनपुरवा, हालसी रोड, हरबंश मोहाल, परमट, ग्वालटोली, प्रेमनगर, पीरोड, चमनगंज, परेड, जवाहर नगर, नेहरू नगर, रामबाग, आरके नगर, गांधीनगर, कौशलपुरी सूटरगंज, हर्ष नगर.अशोक नगर समेत कई इलाकों में लो प्रेशर से जलापूर्ति हो पाई। जलकल के अवर अभियंता रवि प्रकाश ने बताया कि भैरोघाट पंपिग स्टेशन में बिजली कटौती और लोअर गंगा कैनाल से कम पानी मिलने के कारण दिक्कत आई। रविवार को जलापूर्ति सामान्य रहेगी। जनता बोली

शाम को लो प्रेशर से पानी आने के कारण ऊपरी मंजिल पर नहीं चढ़ पाया। नीचे बाल्टी से भरकर ऊपर ले जाना पड़ा। पानी का संकट इस माह में कई बार हो चुका है।

मनोज गुप्ता अरबों रुपये की पेयजल लाइन बिछी है लेकिन फिर भी पीने के पानी के लिए जूझना पड़ता है। हैंडपंप न हो तो जनता को पीने के पानी के लिए जूझना पड़े।

अनुज कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.