Move to Jagran APP

अभी चार दिन और होगी बारिश, बिगड़ गया शहर का हाल Kanpur News

मौसम विभाग ने अभी दस जुलाई तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 12:22 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 12:22 PM (IST)
अभी चार दिन और होगी बारिश, बिगड़ गया शहर का हाल Kanpur News
अभी चार दिन और होगी बारिश, बिगड़ गया शहर का हाल Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। बारिश ने शहर को भिगोना शुरू कर दिया है। शुक्रवार शाम से शुरू हुई बारिश का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। झमाझम बारिश से शहर की सड़कें, गलियां और मोहल्ले डूब नजर आए। वहीं हवा में ठंडक घुल जाने से लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया। शनिवार की सुबह से बारिश होने से नौकरी पर निकले लोग भीगते हुए ऑफिस पहुंचे। मौसम विभाग ने फिलहाल अगले चार दिनों तक बारिश और रिमझिम फुहार होने की संभावना जताई है। घाटमपुर के गांव जगन्नाथपुर कटरा में बिजली गिरने से 18 वर्षीय सावित्री की मौत हो गई।

loksabha election banner

कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश

गर्म हवा व उमस भरी गर्मी से जूझ रहे शहरवासियों को शुक्रवार शाम से शनिवार को भी मानसून बारिश का लुत्फ उठाने को मिला। शनिवार सुबह से ही आसमान में बादल छाने के बाद सुबह साढ़े आठ बजे से शहर के विभिन्न स्थानों पर बारिश शुरू हो गई। कुछ स्थानों पर तेज तो कई जगह हल्की बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट से मौसम खुशगवार हो गया। शहर में मानसून की बारिश अब और तेज होगी।

दस जुलाई तक होती रहेगी बरसात

तापमान के उतार चढ़ाव के साथ बदली छाने से क्षेत्रीय चक्रवात विकसित होने से बारिश हो गई। अधिकतम तापमान अचानक तीन डिग्री सेल्सियस बढऩे के साथ बादल छाने से यह बदलाव हुआ है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार दस जुलाई तक तेज बारिश की संभावना बरकरार है। सात, आठ व नौ जुलाई को हल्की बारिश होगी, जबकि दस जुलाई को मूसलाधार बारिश हो सकती है। शनिवार को 70 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

जलभराव ने खोली नगर निगम की पोल

शहर में झमाझम बारिश ने एक बार फिर जलनिगम की की पोल खोल दी। सीसामाउ नाला खुला होने के बाद भी वीआईपी रोड पर पानी भर गया। खलासी लाइन समेत आसपास के इलाकों में भी जलभराव हो गया और घंटों वाहन फंसे रहे। मैनहोल ओवर फ्लो होने से ग्रीन पार्क के आसपास पानी भर गया। घरों में पानी भर जाने से लोग कैद हो गए।

सर्वोदय नगर, काकादेव, पी रोड, चावला मार्केट, गांधीग्राम, गांधीनगर, श्याम नगर, यशोदा नगर, रावतपुर, अफीम कोठी, लक्ष्मी पुरवा समेत कई इलाकों पानी भर गया। बारिश ने विभागों की लापरवाही की पोल खोल दी। आयकर भवन और उसके बाहर की सड़क जलमगन हो गई। राहगीर व वाहन सवारों को पानी के बीच से गुजरने में समस्या का सामना करना पड़ा।

गोविंदपुरी पुल पर भीषण जाम

शहर में मूसलाधार बारिश के बाद जलभराव के कारण दक्षिण क्षेत्र जाम में घिर गया। फजलगंज चौराहा से गोविंदपुरी पुल की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास जाम लगने से हजारों वाहन फंसे रहे। इसी तरह गोविंदनगर बाजार में जलभराव के कारण दुकानदार दुकानें नहीं खोल सके। यही हाल चावला मार्केट चौराहे से नंदलाल चौराहे तक रहा, यहां घुटनों तक जलभराव हो गया।

बर्रा की ओर से गोविंदपुरी पुल की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर एक तरफ जलभराव होने से दूसरी ओर से दोनों छोर का यातायात संचालित किया गया। साकेत नगर में सड़कों तथा किदवई नगर थाना के सामने सड़क पर घुटनों तक जलभराव हो गया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। यशोदा नगर से मछरिया जाने वाले मुख्य मार्ग पर जलभराव के कारण बंद हो गया। करही में जलभराव के कारण खाड़ेपुर संपर्क मार्ग पर आवागमन बंद हो गया। राजीव नगर और रत्तू पुरवा में घरों में पानी भरने से लोगों को समस्या हुई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.