Move to Jagran APP

घरों में घुसा पानी, पहली मंजिल पर पहुंचाई गृहस्थी

पांडु नदी के उफनाते ही आसपास के खेतों में हुई प्लाटिंग में निर्माण कराकर रहने वालों तक पानी पहुंच गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 01:57 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 01:57 AM (IST)
घरों में घुसा पानी, पहली मंजिल पर पहुंचाई गृहस्थी
घरों में घुसा पानी, पहली मंजिल पर पहुंचाई गृहस्थी

वनपुरवा, गंगागंज, मेहरबान सिंह पुरवा के लोग घरों में हुए कैद, बाढ़ की आशंका पर बच्चों को रिश्तेदारों के घर भेजा जागरण संवाददाता, कानपुर : पांडु नदी के उफनाते ही आसपास के खेतों में हुई प्लाटिग में निर्माण कराके रहने वालों के घरों तक पानी पहुंच गया है। इस वजह से दक्षिण क्षेत्र के आधा दर्जन मोहल्लों के लोग घरों के अंदर कैद हो गए हैं। उन्होंने गृहस्थी का सामान पहली मंजिल में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है। वही शनिवार को भी तमाम परिवारों का सुरक्षित स्थानों पर पलायन जारी रहा। हालांकि अभी तक प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं पहुंचाई गई है।

loksabha election banner

पांडु नदी का जलस्तर शनिवार को भी बढ़ने से मेहरबान सिंह पुरवा, वनपुरवा, पिपौरी, बर्रा आठ, तात्याटोपे नगर, कपली गंगागंज इलाके में पानी घरों के अंदर तक पहुंच गया, जिससे गृहस्थी भीग गई। गंगागंज के अजीत सिंह ने बताया कि घर में अंदर पानी पहुंच जाने से परिवार में दहशत है। वनपुरवा के प्रतीक यादव ने बताया कि पानी का स्तर कब बढ़ जाए कोई भरोसा नहीं है। बच्चों को परेशानी न झेलनी पड़े, इस वजह से उन्हें दादानगर में रिश्तेदार के घर छोड़ आए हैं। वहीं, बर्रा कच्ची बस्ती, वनपुरवा से दूसरे दिन भी लोग सामान लेकर सुरक्षित स्थान पर निकल गए।

पानी में करंट उतरने का खतरा

बर्रा आठ कच्ची बस्ती के बीच हाई व लो टेंशन लाइन निकली है। लो टेंशन लाइन के तार इतने ज्यादा नीचे हैं कि पानी और लाइन के बीच सिर्फ एक फीट की दूरी ही रह गई है। ऐसे में पानी में करंट उतरने का भी खतरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.