Move to Jagran APP

शराब कांड में वायरल वीडियो ने खोल दिया पुलिसिया गुडवर्क का सच

सचेंडी थाने का वीडियो सामने आने पर एसएसपी ने सीओ सदर को जांच सौंपी है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 04:53 PM (IST)
शराब कांड में वायरल वीडियो ने खोल दिया पुलिसिया गुडवर्क का सच
शराब कांड में वायरल वीडियो ने खोल दिया पुलिसिया गुडवर्क का सच

कानपुर, जेएनएन। बिठूर पुलिस के थर्ड डिग्री देने के बाद बुधवार को सचेंडी थाना पुलिस ने अपनी खूब किरकिरी कराई। सचेंडी के वायरल हुए वीडियो में कुछ लोग थाने के अंदर रखे ड्रम से केमिकल (एल्कोहल) निकालकर दूसरी गाड़ी में रखे ड्रम में भर रहे हैैं। आशंका है कि इसे दूसरे थानों की पुलिस को इसलिए भेजा गया है, ताकि घाटमपुर में जहरीली शराब बेचने वालों से इसे बरामद दिखाया जा सके। पर, वायरल वीडियो ने गुडवर्क की केमिस्ट्री ही बिगाड़ दी। एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने सीओ सदर को मामले की जांच का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

सचेंडी थाने के इस वीडियो में एकदम साफ दिख रहा है कि नकली शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले एल्कोहल को लोडर में लादकर कहीं और पहुंचाया जा रहा है। इसे पिछले दिनों शराब माफिया से बरामद किया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक घाटमपुर में शराब से कई की मौत के बाद शहर में पकड़े गए आरोपितों से यह केमिकल बरामद दिखाने की तैयारी थी। बताते हैैं कि बतौर साक्ष्य दिखाने के लिए इसे कई थानेदारों को भेजा गया है। वीडियो में कुछ लोग थाने में रखे ड्रम से केमिकल निकालकर बोतल व डिब्बों के जरिये लोडर में रखे ड्रम में डाल रहे हैैं। एक सिपाही भी दिख रहा है। इस वीडियो के वायरल होने से पुलिसिया महकमे में खलबली मच गई है।

माल बरामदगी बढ़ाने में करते इस्तेमाल

सचेंडी में 18 लोगों की मौत के बाद हुई छापेमारी में दर्जनभर लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैैं। इनसे भारी मात्रा में अवैध शराब और शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला केमिकल पकड़ा गया था। इसे ठिकाने लगाने की कोशिश यह अंदेशा पैदा करती है कि नकली शराब के धंधे में पुलिस भी मिली हुई है।

थानेदार बोले-महीनेभर पुराना है वीडियो

सचेंडी थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि जब्त केमिकल हटाने का यह वीडियो एक महीने पुराना है। तब, कुछ ड्रम से केमिकल लीक हो रहा था। इस कारण दूसरे में भरा जा रहा था। पुलिस को बदनाम करने के लिए कुछ लोगों ने इसे वायरल किया है। हालांकि, इंस्पेक्टर इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि ड्रम लीक था तो केमिकल बहने व उडऩे से कैसे बच गया? उनके पास इसका भी जवाब नहीं था कि इसे लोडर में क्यों लादा जा रहा था?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.