Move to Jagran APP

कन्नौज में उपद्रव के बाद तनाव के हालात, पथराव और फायरिंग के बाद आग भी लगाई

सौरिख के गांव में भूमि पैमाइश के बाद दो पक्षों ने एक दूसरे पर हमला बोल दिया घटना के बाद तनाव के चलते पीएसी तैनात कर दी गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 01:13 PM (IST)
कन्नौज में उपद्रव के बाद तनाव के हालात, पथराव और फायरिंग के बाद आग भी लगाई
कन्नौज में उपद्रव के बाद तनाव के हालात, पथराव और फायरिंग के बाद आग भी लगाई

कन्नौज, जेएनएन। सौरिख क्षेत्र के गांव में बुधवार देर रात दो पक्षों के बीच विवाद के बाद पथराव और फायरिंग शुरू होने से दहशत फैल गई। एक पक्ष ने दूसरे के मकान के छप्पर में आग भी लगा दी। करीब दो घंटे तक चले उपद्रव के बाद पुलिस पहुंची लेकिन इससे पहले उपद्रवी फरार हो गए। गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी बल तैनात कर दिया गया है और दोनों पक्षों की तहरीर पर 19 नामजद व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस उपद्रवियों की तलाश कर रही है।

loksabha election banner

पट्टे की जमीन की पैमाइश को लेकर हुआ संघर्ष

थाना सौरिख चौकी चपुन्ना के गांव गढ़िया पाह निवासी पूसे लाल कोरी को पट्टे में भूमि का आवंटन हुआ था। मंगलवार को पैमाइश करने पहुंचे लेखपाल ने ग्राम प्रधान इंद्रपाल सिंह की मौजूदगी में नाप कराई तो उसपर गांव गढ़िया पास निवासी सुरेश का कब्जा निकला। भूमि को कब्जा मुक्त कराया और पैमाइश के बाद लेखपाल चले गए। इस दौरान सुरेश की ग्राम प्रधान से कहासुनी भी हुई।

आधी रात आमने सामने आए दो पक्ष

लेखपाल के जाने के बाद मंगलवार की रात करीब नौ बजे सुरेश और ग्राम प्रधान इंद्रपाल आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों से बड़ी संख्या में लोग लाठी-डंडे व असलहे लेकर पहुंच गए। कहासुनी के बीच दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने के साथ पथराव में कई लोगों के सिर फट गए। वहीं कई राउंड फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई। इस बीच एक पक्ष ने छप्पर में आग लगा दी। इससे भगदड़ मच गई। गांव में करीब दो घंटे तक उपद्रव की स्थिति बनी रही। भयभीत गांव वालों ने अपने घरों के दरवाजे बंद करके परिवार को सुरक्षित कर लिया।

गांव में पुलिस और पीएसी तैनात

उपद्रव की सूचना के बाद थाना पुलिस के साथ एएसपी विनोद कुमार, एसडीएम गौरव शुक्ला, सीओ शिवकुमार थापा भी पहुंच गए। इससे पहले ही उपद्रवी भाग निकले। तनाव को देखते हुए गांव में पीएसी तैनात की गई है। थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि गांव भागलपुर निवासी ग्राम प्रधान इंद्रपाल सिंह व गढ़िया पास निवासी अजीत कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। अजीत की तहरीर पर प्रधान सहित 15 नामजद और 30 अज्ञात तथा ग्राम प्रधान की तहरीर पर चार नामजद व बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उपद्रवियों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.