बांदा, जेएनएन। तिंदवारी थाना क्षेत्र में बांदा-बहराइच राजमार्ग पर तेज रफ्तार ट्रक से कुचलकर 12 गोवंश मारे गए, जबकि चार घायल हो गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पांच घंटे तक हाईवे जाम रखा। बाद में एसडीएम द्वारा गोशाला बनवाने के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए और हाईवे से हटे। इसके बाद राजमार्ग पर यातायात बहाल हो सका।

गुरुवार की सुबह बांदा-बहराइच स्टेट हाईवे पर मुंगूस गांव के सामने बेसहारा जानवरों का झुंड घूम रहा था। इस बीच आए तेज रफ्तार ट्रक ने एक के बाद एक 12 गायों को कुचल दिया, जिससे मौके पर सभी की मौत हो गई और चार जानवर गंभीर रूप से घायल हो गए। सुबह ग्रामीण खेतों की ओर निकले तो राजमार्ग पर मृत गोवंश पड़े देखकर आक्रोश फैल गया। पास में ही ट्रक के पहियों के खून से सने निशान देखकर ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस से ट्रक चालक को पकडऩे और बेसहारा मवेशियों के लिए गोशाला बनवाने की मांग रखी। जाम के चलते राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

थानाध्यक्ष नीरज सिंह व एसआई कमला मिश्रा ने ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास किया। बाद में एसडीएम सदर सुरजीत सिंह व तहसीलदार अवधेश कुमार निगम ने गोशाला बनवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। इस दौरान करीब पांच घंटे हाईवे जाम रहने से वाहन सवार यात्री परेशान हो गए। हाईवे से ग्रामीणों के हटने के बाद पुलिस ने यातायात सुचारु कराया। पशु चिकित्साधिकारी डा. नंदलाल शुक्ला की मौजूदगी में जेसीबी से गड्डा खुदवाकर मृत गायों को दफन किया गया।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप