Move to Jagran APP

Vikas Dubey News: चित्रकूट में साधु बनकर रह रहा था बाल गोविंद, बिकरू में आइजी ने मनु से की पूछताछ

बाल गोविंद से पूछताछ में कई जानकारियां मिली हैं अब मनु पांडेय को सरकारी गवाह बनाने के लिए विधि विशेषज्ञों से राय ली जा रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 08:36 AM (IST)
Vikas Dubey News: चित्रकूट में साधु बनकर रह रहा था बाल गोविंद, बिकरू में आइजी ने मनु से की पूछताछ
Vikas Dubey News: चित्रकूट में साधु बनकर रह रहा था बाल गोविंद, बिकरू में आइजी ने मनु से की पूछताछ

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड के बाद से फरार बाल गोविंद दुबे चित्रकूट में साधु बनकर रह रहा था, जहां से उसे एसटीएफ ने गिरफ्तार करके पूछताछ की तो कई नई जानकारियां सामने आई हैं। वहीं बिकरू गांव पहुंचकर आइजी मोहित अग्रवाल ने पुलिस मुठभेड़ में मारे गए प्रेम प्रकाश पांडेय उर्फ प्रेम कुमार की बहू और गिरफ्तार शशिकांत की पत्नी मनु पांडेय से काफी देर तक पूछताछ की। अब उसे पुलिस सरकारी गवाह बनाने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

साधु वेष में रह रहा था विकास का साथी

कहते हैं कि अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो एक दिन उसकी असलियत सामने आ ही जाती है। बिकरू कांड के एक ऐसे ही आरोपित को एसटीएफ ने चित्रकूट से पकड़ा है, जो घटना के बाद से साधु के वेष में छिपा था, लेकिन जिला पुलिस समेत स्थानीय खुफिया इकाई को इसकी भनक तक नहीं लगी। बिकरू कांड के बाद मुठभेड़ में मारा गया हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का साथी 50 हजार का इनामी बाल गोविंद दुबे को एसटीएफ ने चित्रकूट के खोही तिराहा परिक्रमा मार्ग से गिरफ्तार किया। चित्रकूट की स्थली यूपी-एमपी सीमा में है। ऐसे में अपराधी आसानी से वेष बदल कर छिप लेते हैं। बताते हैं कि बाल गोविंद भी एक मंदिर में साधु के रूप में छिपा था।

मनु के बयान अदालत में दर्ज करा सकती है पुलिस

मनु पांडेय ऐसी प्रत्यक्षदर्शी है, जिसने सीओ देवेंद्र मिश्रा की हत्या करते हुए विकास दुबे, अमर दुबे और अतुल दुबे को देखा था। उनके बीच हुई बातचीत भी सुनी थी। मनु के ऑडियो सामने आने के बाद कई नए तथ्य प्रकाश में आ चुके हैं। मनु कह भी चुकी है कि वह पुलिस की मदद करेगी और अदालत में वही कहेगी, जो उसने देखा है। चित्रकूट से गिरफ्तार किए गए बाल गोविंद से मिली सूचनाओं को पुख्ता करने के लिए मंगलवार को आइजी ने मनु से बिकरू में पूछताछ की। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस मनु को सरकारी गवाह बनाने की तैयारी कर चुकी है। इसके लिए विधि विशेषज्ञों से राय ली जा रही है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही पुलिस मनु के बयान अदालत में दर्ज करवा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.