Move to Jagran APP

Vikas Dubey News: थाने में रहम की भीख मांगकर आत्मसमर्पण करने वाले उमाकांत के घर से 14 कारतूस बरामद

चौबेपुर थाना पुलिस ने विकास दुबे के साथी उमाकांत को पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 10:50 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 10:50 AM (IST)
Vikas Dubey News: थाने में रहम की भीख मांगकर आत्मसमर्पण करने वाले उमाकांत के घर से 14 कारतूस बरामद
Vikas Dubey News: थाने में रहम की भीख मांगकर आत्मसमर्पण करने वाले उमाकांत के घर से 14 कारतूस बरामद

कानपुर, जेएनएन। गर्दन पर रहम की तख्ती लटकाकर चौबेपुर थाने में आत्मसमर्पण करने वाले विकास दुबे के गुर्गे उमाकांत शुक्ला को रविवार अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर घर से 14 कारतूस बरामद किए हैं।

loksabha election banner

बिकरू निवासी उमाकांत उर्फ बउवन उर्फ गुड्डन ने शनिवार को पत्नी व बेटी के साथ चौबुपर थाने में आत्म समर्पण कर दिया था। रहम की अपील की तख्ती गले में बांधकर घुटनों के बल चलकर उसने खुद को पुलिस के हवाले किया। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पूछताछ में देर रात उमाकांत ने स्वीकार किया था, कि हमले के दौरान उसने हमलावरों को कारतूस पहुंचाने का काम किया था। इसके बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से 14 कारतूस बरामद किए। इनमें 9 एमएम और 12 बोर के कारतूस भी शामिल हैं।

मेरी जान की रक्षा की जाए...

बिकरू गांव में दो जुलाई की रात सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में नामजद 50 हजार रुपये के इनामी उमाकांत शुक्ल उर्फ गुड्डन ने शनिवार को चौबेपुर थाने पहुंचकर समर्पण कर दिया था। वह गले में रहम की तख्ती लटकाकर पत्नी-बच्ची के साथ थाने पहुंचा। उसके गले पर लटकी तख्ती पर लिखा था कि 'मेरा नाम उमाकांत शुक्ला उर्फ बउवन उर्फ गुड्डन निवासी बिकरू थाना चौबेपुर है। मैं बिकरू कांड में विकास दुबे के साथ शामिल था। मुझे पकडऩे के लिए पुलिस रोज तलाश कर रही थी, जिससे मैं बहुत डरा हुआ हूं। हम लोगों द्वारा जो घटना की गई थी, उसको लेकर बहुत आत्मग्लानि है। मैं खुद पुलिस के सामने हाजिर हो रहा हूं। मेरी जान की रक्षा की जाए। मुझ पर रहम किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.