Move to Jagran APP

Bikru Case: शहीद सीओ के गायब मोबाइल से लीक हो रहे ऑडियो !

पुलिस टीम की लापरवाही सामने आई है मौके से गायब मोबाइल की खोज क्यों नहीं की गई। पिछले तीन महीनों में बिकरू कांड के करीब दो दर्जन ऑडियो वायरल हो चुके हैं पुलिस अब जांच में जुट गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 08:53 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 08:53 AM (IST)
Bikru Case: शहीद सीओ के गायब मोबाइल से लीक हो रहे ऑडियो !
बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्र।

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड के तीन महीने बीतने के बाद भी अब तक मामले से जुड़े ऑडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऑडियो वायरल होने के बड़े सवाल से शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के के स्वजन ने ही पर्दा उठाया है। उनके मुताबिक, सीओ का एक मोबाइल अब तक गायब है। उसी मोबाइल से ही ऑडियो लीक किए जा रहे हैं। इससे जहां एक ओर जांच में जुटी पुलिस की लापरवाही सामने आई है, वहीं यह सवाल भी है कि आखिर वह कौन है, जो मोबाइल को संचालित कर रहा है। 

loksabha election banner

पिछले तीन महीनों में बिकरू कांड से जुड़े लगभग दो दर्जन ऑडियो और वीडियो वायरल हुए हैं। इनमें से अधिकांश दो जुलाई को मुठभेड़ में शहीद हुए बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्रा से जुड़े हैं। सीओ देवेंद्र मिश्रा के साढ़ू कमलाकांत दुबे का दावा है कि शहीद सीओ के गायब मोबाइल से यह ऑडियो लीक हो रहे हैं। सीओ देवेंद्र मिश्रा दो मोबाइल रखते थे। एक उनके परिवार को मिला है, जबकि दूसरे की कोई जानकारी परिवार के पास नहीं है।

गौरतलब है कि वायरल ऑडियो में एक सीओ के हमराह व एडीजी कार्यालय के किसी पुलिस अधिकारी के बीच था। इसमें हमराह ने उन्हें बताया था कि एक मोबाइल सीओ देवेंद्र मिश्रा अपनी सरकारी गाड़ी में छोड़ गए हैं, जबकि दूसरा उनके पास ही है। वहीं, एक अन्य वायरल ऑडियो में तत्कालीन एसएसपी दिनेश कुमार पी एसओ विनय तिवारी से पूछ रहे हैं कि सीओ के मोबाइल पर फोन करो तो वह बता रहा है कि उनका मोबाइल बंद है। गाड़ी में मिला उनका मोबाइल स्वजन के पास है, जबकि दूसरा अब तक नहीं मिला है। सीओ के स्वजन इसी आधार पर ऑडियो लीक होने का दावा कर रहे हैं।

यह उठ रहे सवाल

  • -आखिर सीओ के गायब मोबाइल की तलाश क्यों नहीं की गई?
  • -मोबाइल फिलहाल किसके पास है?
  • -इस तरह से ऑडियो वायरल करने के पीछे उसकी मंशा क्या है?
  • -आखिरकार सुबूतों का पिटारा बन सकने वाला मोबाइल किसके पास है?

पुलिस के पास सीओ देवेंद्र मिश्रा का कोई मोबाइल नहीं है। उनकी गाड़ी में मिला मोबाइल स्वजन को सौंपा जा चुका है। मामले की जांच हो रही है।-बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी ग्रामीण।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.