Move to Jagran APP

आम जनता के लिए आज से शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस लेट पहुंची कानपुर

भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस आज से आम जनता के लिए शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 03:26 PM (IST)
आम जनता के लिए आज से शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस लेट पहुंची कानपुर
आम जनता के लिए आज से शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस लेट पहुंची कानपुर

जागरण संवाददाता, कानपुर : भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस आज से आम जनता के लिए शुरू हो गई। हालांकि रविवार को ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट सेंट्रल स्टेशन पहुंची। अगले दो सप्ताह के लिए पहले ही टिकटें बिक चुकी हैं।

loksabha election banner

ट्रेन 18 को हाल ही में नया नाम वंदे भारत एक्सप्रेस दिया गया। देश की पहली इंजन रहित और सबसे तेज चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस अपने पहले सफर में ही लेट हो गई यह ट्रेन सुबह 10:18 पर सेंट्रल स्टेशन पर आनी थी लेकिन सेंट्रल स्टेशन सूत्रों के मुताबिक ट्रेन विलंब से चल रही है सुबह 10:00 बजे दी गई जानकारी के हिसाब से ट्रेन करीब आधा घटा लेट चल रही है। हालाकि उसकी लोकेशन फिरोजाबाद बताई गई। इस हिसाब से अंदाजा लगाया जा रहा है कि ट्रेन 10 मिनट से 1 घटे तक लेट हो सकती है गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने से पहले ही लगातार यह संभावना जताई जा रही थी कि दिल्ली-कोलकाता रूट व्यस्त होने के चलते क्या यह ट्रेन समय पर पहुंच सकेगी पहले ही सफर में जिस तरह से ट्रेन लेट हो गई है उससे इसमें सफर करने वाले यात्रियों को निराशा हाथ लगी है। माना जा रहा है कि ट्रेन के विलंब होने की वजह कोहरा भी है। कोहरे की वजह से कई अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनें भी लेट चल रही है। रेलवे लगातार ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए प्रयास कर रहा है लेकिन वह अपने मकसद में पूरी तरह कामयाब नहीं हो सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.