कानपुर, जेएनएन। उप्र और उत्तराखंड की महिला क्रिकेटरों को संवार चुकीं पूर्व क्रिकेटर व चयनकर्ता अर्चना मिश्रा अब अरुणाचल प्रदेश की सीनियर महिला टीम की हेड कोच के रूप में कार्य करेंगी। एसोसिएशन ने उन्हें 2021-22 सत्र के लिए टीम को संवारने की जिम्मेदारी दी है। वे जल्द ही टीम के साथ जुड़कर उप्र व उत्तराखंड की तरह अरुणाचल की बेटियों को पहचान दिलाने के लिए कड़ा अभ्यास कराएंगी।

लंबे समय तक उप्र व उत्तराखंड महिला क्रिकेट में शीर्ष पदों पर रहने वाली पूर्व क्रिकेटरों का अगला पड़ाव अब अरुणाचल प्रदेश होगा। किदवई नगर निवासी अर्चना मिश्रा वर्ष 1980 से लेकर 1993 तक उप्र की ओर से खेलते हुए प्रमुख खिलाड़ियों में शुमार रहीं। अर्चना ने पुणे में हुए इंटर जोनल मुकाबले में सात विकेट लेकर जो कीर्तिमान स्थापित किया था। वो आज भी बरकरार है। क्रिकेट के बाद उन्होंने अपनी अगली पारी 2002 में कोच व चयनकर्ता के रूप में शुरू की। अर्चना मिश्रा इंडिया चयन समिति के साथ उप्र की अंडर-23, अंडर-19, सीनियर टीम की मुख्य कोच भी रह चुकीं हैं। उप्र व उत्तराखंड की महिला खिलाड़ियों का उनसे गहरा लगाव था। उनके समय में इन दोनों प्रदेशों में महिला क्रिकेट अपने चरम पर रहा। शहर से नाता रखने वाली अर्चना को उप्र की सीनियर महिला क्रिकेटर खूब पसंद करती है।

वे खिलाड़ियों को खेल की बारीकियों से परिचित कराने के साथ उनकी फिटनेस पर खासा ध्यान देने के लिए पहचानी जाती हैं। अर्चना के अरुणाचल प्रदेश के हेड कोच नियुक्त होने पर शहर की सीनियर क्रिकेटरों ने खुशी जाहिर की। उनका लक्ष्य उप्र की तरह अरुणाचल प्रदेश में महिला क्रिकेट को शीर्ष टीमों में शुमार कराना है।

Edited By: Abhishek Agnihotri