Move to Jagran APP

जानिए, कानपुर में एसएसपी दिनेश कुमार पी का संक्षिप्त परिचय, कहा-कोरोना और क्राइम पर करनी है चोट

वर्ष 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी एसएसपी दिनेश कुमार पी मूल रूप से तमिलनाडु के सेलम जिले के रहने वाले हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 09:07 AM (IST)
जानिए, कानपुर में एसएसपी दिनेश कुमार पी का संक्षिप्त परिचय, कहा-कोरोना और क्राइम पर करनी है चोट
जानिए, कानपुर में एसएसपी दिनेश कुमार पी का संक्षिप्त परिचय, कहा-कोरोना और क्राइम पर करनी है चोट

कानपुर, जेएनएन। शहर के नवागत एसएसपी दिनेश कुमार पी ने माना कि कोरोना महामारी से निपटना उनके लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता है। कहा, एक पुलिस अफसर होने के नाते क्राइम कंट्रोल भी उनकी जिम्मेदारी है।

loksabha election banner

एसएससी ने बताया कि कानपुर प्रदेश के उन जनपदों में शामिल है जहां कोरोना महामारी का प्रकोप अधिक है। उनकी पहली जिम्मेदारी है कि वह कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए इंतजाम करें। हॉट स्पॉट क्षेत्रों में पढ़ाई के साथ नियमों का पालन कराया जाएगा। शारीरिक दूरी अपनाते हुए बाजार और और सार्वजनिक प्रतिष्ठान खुलें, इसका व्यापक इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निवर्तमान एसएसपी अनंत देव उनके आदर्श रहे हैं। उन्होंने शहर में क्राइम कंट्रोल के लिए जो व्यवस्थाएं की हैं, उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा। कहा कि पुलिस अपराधियों के साथ कड़ाई से पेश आएगी। पुलिसकर्मियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें कोरोना से बचाए रखना भी बड़ी जिम्मेदारी होगी।वह गुरुवार को पदभार ग्रहण करके कमान संभालेंगे। 

नवागत एसएसपी का संक्षिप्त परिचय

एसएसपी दिनेश कुमार पी वर्ष 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से तमिलनाडु के सेलम जिले के रहने वाले हैं। बीएससी एग्रीकल्चर करके उन्होंने सिविल सर्विसेज में अपना भाग्य आजमाया और सफल भी हुए। बतौर एएसपी उनकी पहली तैनाती अलीगढ़ हुई। इसके बाद उन्होंने आगरा, झांसी, इटावा के अलावा 2013 में 2 महीने के लिए कानपुर में एसपी पश्चिम का पदभार भी ग्रहण किया। इटावा, बिजनौर, जौनपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज और सहारनपुर के बाद अब वह कानपुर नगर के एसएसपी बनाए गए हैं। जौनपुर में कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल केवल 6 दिन के लिए था। 11 साल की नौकरी में 20 तबादले हो चुके हैं। सहारनपुर में वह 18 महीने रहे। उत्कृष्ट सेवाओं के लिए उन्हें लगातार दो साल डीजीपी के विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.