Move to Jagran APP

Vijay Merchant Trophy : शुभांकर व अमान ने ठोंके शतक, यूपी को 498 रनों की बढ़त Kanpur News

मैच के तीसरे दिन यूपी ने तीन विकेट खोकर बनाए 368 रन पहली पारी में मिली थी 130 रनों की लीड।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 09:59 AM (IST)
Vijay Merchant Trophy : शुभांकर व अमान ने ठोंके शतक, यूपी को 498 रनों की बढ़त Kanpur News
Vijay Merchant Trophy : शुभांकर व अमान ने ठोंके शतक, यूपी को 498 रनों की बढ़त Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। कमला क्लब में चल रही विजय मर्चेंट ट्रॉफी के तीसरे दिन शुभांकर व अमान की शतकीय पारी की बदौलत यूपी ने बड़ौदा पर 498 रनों की विशाल बढ़त बना ली। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक यूपी ने दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 368 रन बना लिये हैं। अमान 110 रनों पर जबकि वाहिद 38 रन पर नाबाद हैं।

loksabha election banner

94 रन पर लगा टीम को पहला झटका

तीसरे दिन सुबह बिना विकेट खोये 20 रनों से आगे खेलने उतरी यूपी टीम को पहला झटका 94 के स्कोर पर ओपनर आराध्य के रूप में लगा। आराध्य 53 रन बनाकर करन की गेंद पर आउट हुए। अभी टीम के खाते में 22 रन और जुड़े थे कि दूसरे सलामी बल्लेबाज दीपक 54 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। इसके बाद शुभांकर शुक्ला और मो. अमान ने संभलकर खेलते हुए न केवल टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया बल्कि अपने-अपने शतक भी जड़े।

शुभांकर व अमान ने की 187 रन की भागीदारी 

हालांकि 187 रन की भागीदारी के बाद 303 के स्कोर पर शुभांकर 107 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अब्दुल वाहिद ने अमान के साथ मिलकर बिना कोई विकेट गंवाए खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 368 रन पर पहुंचाया। यूपी ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे, जबकि बड़ौदा की पूरी टीम 157 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इस आधार पर यूपी को पहली पारी में 130 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। अब देखना है कि यूपी की टीम गुरुवार को बल्लेबाजी करने उतरती है या फिर पारी इसी स्कोर पर पारी घोषित करती है। बहरहाल मैच के अंतिम दिन यूपी के गेंदबाजों पर जीत का पूरा दारोमदार होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.