Move to Jagran APP

यूपीसीए अंडर-23 ने किया चैलेंजर ट्रॉफी पर कब्जा, अंडर-19 को आठ विकेट से हराया Kanpur News

190 रन के लक्ष्य को दो विकेट खोकर किया हासिल निदेशक राजीव शुक्ला ने विजेता व उपविजेता टीम को किया पुरस्कृत

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 09:47 AM (IST)
यूपीसीए अंडर-23 ने किया चैलेंजर ट्रॉफी पर कब्जा, अंडर-19 को आठ विकेट से हराया Kanpur News
यूपीसीए अंडर-23 ने किया चैलेंजर ट्रॉफी पर कब्जा, अंडर-19 को आठ विकेट से हराया Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्वर्गीय ज्योति बाजपेई चैलेंजर ट्रॉफी पर यूपीसीए अंडर-23 ने कब्जा कर लिया। ग्रीनपार्क में खेले गए फाइनल में उसने अंडर-19 टीम को आठ विकेट से हराया। जीत में सुनील कुमार की गेंदबाजी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

loksabha election banner

टॉस जीतकर अंडर-23 टीम ने क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अंडर-19 टीम के खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। पारी की आखिरी गेंद पर अपने सभी विकेट गंवाकर टीम महज 189 रन ही बना पाई। सर्वाधिक 43 रनों का योगदान अंश यादव ने दिया। वहीं गेंदबाजी में सुनील कुमार ने 25 रन देकर पांच विकेट झटके। मोहित व त्रिशाल को दो-दो विकेट मिले। जवाब में अंडर-23 टीम ने इस लक्ष्य को दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक (74) और प्रियांशु श्रीवास्तव (49) के अलावा करन (49) ने भी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया। यूपीसीए निदेशक राजीव शुक्ला व स्वर्गीय ज्योति बाजपेई के पुत्र मयंक ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। निदेशक राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रदेश को जूनियर क्रिकेटरों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी छाप छोड़ी। क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिवर्ष स्वर्गीय ज्योति बाजपेई स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.