Move to Jagran APP

UP Vidhansabha Chunav 2022: यूथ फैक्टर पर अभी से काम कर रही कांग्रेस, अन्य दलों के युवाओं को दिलाई गई सदस्यता

UP Vidhansabha Chunav 2022 पिछले दिनों तिलक हाल में आयोजित कार्यक्रम में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दो दर्जन युवाओं को दूसरे दलों से लाकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करायी थी। शहर कांग्रेस कमेटी के एक बड़े पदाधिकारी बताते हैं कि कांग्रेस युवाओं को तरजीह दे रही है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 05:36 PM (IST)
UP Vidhansabha Chunav 2022: यूथ फैक्टर पर अभी से काम कर रही कांग्रेस, अन्य दलों के युवाओं को दिलाई गई सदस्यता
कांग्रेस के चुनाव चिह्न की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। UP Vidhansabha Chunav 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अभी से तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए दूसरे दलों में तोड़फोड़ करना और सक्रिय कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़ने की कवायद भी दल अपने अपने तरीके से कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने दूसरे दलों के युवाओं को निशाना बनाया है। लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा दूसरे दलों के युवाओं को तोड़कर पार्टी से जोड़ने की पहल के बाद अब जिले में भी इसकी कवायद शुरू हो चुकी है।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शहर को उत्तर और दक्षिण में बांट दिया है ताकि संगठन मजबूती से काम करे और एक-एक कार्यकर्ताओं को संगठन में सक्रिय भूमिका निभाने का अवसर मिले। जिसके बाद अब कार्यकर्ताओं को पार्टी में अवसर भी खूब मिल रहे हैं। इसी के चलते उत्तर और दक्षिण में कांग्रेस कार्यकर्ता दूसरे दलो के युवा कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं।

पिछले दिनों तिलक हाल में आयोजित कार्यक्रम में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दो दर्जन युवाओं को दूसरे दलों से लाकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करायी थी। शहर कांग्रेस कमेटी के एक बड़े पदाधिकारी बताते हैं कि कांग्रेस युवाओं को तरजीह दे रही है। आने वाली सरकार का भाग्य भी युवा ही लिखेंगे। ऐसे में दूसरे दलों के युवाओं को तोड़कर कांग्रेस से जोड़ना दूसरे दलों को हताश और निराश करेगा। उनकी यह हताश और निराश आगामी विधानसभा में कांग्रेस की जीत का सबब बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.