Move to Jagran APP

Coronavirus: कानपुर में कोरोना वायरस फैलाने में 69 जमातियों पर सात थानों में दर्ज हुए नौ मुकदमे

सभी जमाती बिजनौर बांदा मेरठ शामली दिल्ली हरियाणा और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 09:54 AM (IST)
Coronavirus: कानपुर में कोरोना वायरस फैलाने में 69 जमातियों पर सात थानों में दर्ज हुए नौ मुकदमे
Coronavirus: कानपुर में कोरोना वायरस फैलाने में 69 जमातियों पर सात थानों में दर्ज हुए नौ मुकदमे

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने के जिम्मेदार जमातियों के खिलाफ पुलिस ने ताबड़तोड़ मुकदमे दर्ज किए हैं। पिछले 24 घंटे में जिले के सात थानों में 69 जमातियों के खिलाफ नौ एफआइआर दर्ज की गई हैं। सभी पर लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी फैलाने का आरोप है।

loksabha election banner

मंगलवार को अनवरगंज थाना में बिजनौर के 13, हरियाणा और प्रयागराज के लीडर रोड निवासी एक-एक जमाती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इन जमातियों को पुलिस ने एक अप्रैल को शेख लल्लन वाली मस्जिद से पकड़कर क्वारंटाइन कराया था। पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले अन्य जमातियों के खिलाफ भी आठ एफआइआर दर्ज की। अनवरगंज थाने में ही इफ्तिखाराबाद में रुके बांदा के आठ व अनवरगंज के एक जमाती पर मुकदमा दर्ज हुआ। इसके अलावा सजेती की बरीपाल मस्जिद में ठहरे दिल्‍ली, हरियाणा और बिहार के 11 जमातियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

नौबस्ता के मछरिया में भ्रमण करने वाले 16 जमातियों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें 15 जमाती बिजनौर के चोरपुर के रहने वाले हैं, जबकि एक मेरठ के सराय लालदास सिटी का है। बादशाही नाका थाने में बूचड़खाना मस्जिद कुलीबाजार में ठहरे 12 जमातियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। इसमें मेरठ के नौचंदी व खरखौदा थाना क्षेत्र के 11 और शामली के कांदाला का एक जमाती है। ग्वालटोली पुलिस ने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे क्षेत्रीय तीन जमातियों पर मुकदमा दर्ज किया है।

कर्नलगंज में भी गम्मू खां का हाता निवासी जमाती के खिलाफ मुकदमा दर्जहुआ है। बेकनगंज में महाराष्ट्र के बीड जिला के परौंदा थाना क्षेत्र निवासी दंपती के खिलाफ दर्ज हुआ। दंपती को दादा मियां चौराहा से पकड़ा गया था। ट्रैवल हिस्ट्री से निजामुद्दीन कनेक्शन सामने आया था। कोरोना टेस्ट में दंपती में एक पॉजिटिव मिला था। इनके संपर्क में आई युवती भी संक्रमित हुई। उक्त दंपती लॉकडाउन में भी जाजमऊ, पटकापुर और चमनगंज में घूमते रहे।

अब तक 80 जमातियों पर मुकदमा

जिले में 80 जमातियों पर मुकदमा दर्ज हो चुका है। एक अप्रैल को बाबूपुरवा थाना में आठ विदेशी समेत 11 जमातियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। विदेशी जमाती चौबेपुर अस्थायी जेल में बंद हैं।

11 पाए गए हैं संक्रमित

पुलिस रिकार्ड में 11 जमाती संक्रमित पाए गए हैं। माना जा रहा है कि शहर और सजेती व घाटमपुर में जितने व्यक्ति संक्रमित हुए हैं, सभी इनके संपर्क में रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.