कानपुर, जेएनएन। छोटी सी गलती और दो उम्मीदवारों का जिला पंचायत क्षेत्र ही बदल गया। अब उनके क्षेत्र को फिर से बदल दिया गया है और नए सिरे से चुनाव चिह्न आवंटित करने की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी की जाएगी।
जिला पंचायत कार्यालय में जिला पंचायत का नामांकन हो रहा था। मीना सिंह और मधु सिंह को वार्ड नंबर दो सचेंडी से नामांकन करना था। उन्होंने शपथ पत्र और अन्य जरूरी जानकारिया सचेंडी क्षेत्र को लेकर ही भरा। कई जगहों पर उन्होंने सचेंडी लिखा लेकिन मुख्य कालम में उन्होंने वार्ड संख्या दो की जगह सात डाल डाल दिया। सात नंबर वार्ड जिला पंचायत क्षेत्र मुस्ता का है। 
सहायक रिटर्निंग अफसर ने भी ध्यान नहीं दिया और मुस्ता सीट से ही उनका नामांकन हो गया। जब चुनाव चिह्न आवंटन हो गया तो गुरुवार को मधु और मीना ने आपत्ति की। कहा कि उनका क्षेत्र बदल गया है ऐसे में अब फिर से उन्हेंं सचेंडी से ही उम्मीदवार बनाया जाए। ऐसे में अब उन्हेंं मुश्ता से हटाकर सचेंडी क्षेत्र में कर दिया गया है। पहले मुस्ता में नौ उम्मीदवारों के चुनाव चिह्न तो सचेंडी में 11 उम्मीदवारों के चुनाव चिह्न बदले जाएंगे। रिटर्निंग अफसर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि चुनाव चिह्न बदलने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021