उन्नाव, जेएनएन। UP Panchayat Chunav 2021 जिला पंचायत के 51 वार्डों के प्रत्याशियों की सूची भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को जारी कर दी। माखी कांड में सजायाफ्ता पूर्व विधायक कुलदीप सिंह की पत्नी संगीता सेंगर का भी नाम है। वह निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं और फतेहपुर चौरासी तृतीय क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशी होंगी। पूर्व जिलाध्यक्ष आनंद अवस्थी सरोसी प्रथम व नवाबगंज के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख अरुण ङ्क्षसह औरास द्वितीय से भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में होंगे।

दूसरी ओर हसनगंज में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद विरोध के सुर भी फूटने लगे हैं। यहां भाजपा में दावेदारों की सबसे लंबी-चौड़ी फौज थी। जिसे प्रत्याशी बनाया गया, उसके खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। अन्य खेमे के भाजपाई विरोध पर उतर आए और टिकट बंटवारे को लेकर गंभीर आरोप लगाते हुए हार निश्चित होने का दावा कर रहे हैं। यहां एक तरह से भाजपा में अब अपनों के बीच में ही घमासान शुरू हो गया है। चुनावी जंग में उतरने से पहले ही अपनों के बीच टक्कर होने से बड़ों-बड़ों की प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है।

सूची में घोषित अन्य उम्मीदवार: नवाबगंज प्रथम से अमरेंद्र शेखर पासी, नवाबगंज द्वितीय से सुमन देवी, नवाबगंज तृतीय सुनीत कुमार, नवाबगंज चतुर्थ से शिवदेवी पासी, हसनगंज प्रथम से विजय कुमार शर्मा, हसनगंज द्वितीय से रेनू सिंह, हसनगंज तृतीय से परमेश्वरदीन वर्मा, मियागंज प्रथम से शकुंतला शर्मा, मियागंज द्वितीय से रत्नेश सिंह चंदेल, मियागंज तृतीय से फूलचंद्र रावत, औरास प्रथम से आरिफ अली, औरास तृतीय से राणा संग्राम सिंह, गंजमुरादाबाद प्रथम से विमलचंद्र्र शुक्ल, गंजमुरादाबाद द्वितीय से सरोज कटियार, गंजमुरादाबाद तृतीय से गीता विश्वकर्मा, बांगरमऊ प्रथम से कैलाश नाथ निषाद, बांगरमऊ द्वितीय से मुकेश पाल, बागंरमऊ से तृतीय योगेंद्र प्रताप सिंह, फतेहपुर चौरासी प्रथम से आशीष कुमार कुरील, फतेहपुर चौरासी द्वितीय से महेश चंद्र दीक्षित मुन्ना, सफीपुर प्रथम से जयदेवी कुरील, सफीपुर द्वितीय से कमला गौतम, सफीपुर तृतीय से दिलीप कुमार उर्फ गुड्डू मिश्रा, सिकंदरपुर सरोसी द्वितीय से सरिता राजपूत, सिकंदरपुर सरोसी तृतीय से सोनी अशोक शुक्ला, सिकंदरपुर सरोसी चतुर्थ से शिवनंदनी लोधी, सिकंदरपुर करन प्रथम से प्रमोद कुमार रावत, सिकंदरपुर करन द्वितीय से चंद्रभूषण रावत, सिकंदरपुर करन तृतीय से सुरेशा देवी गौतम, बीघापुर प्रथम से बंशीलाल लोधी, बीघापुर द्वितीय से सुषमा कन्नौजिया, बीघापुर तृतीय से फूलमती यादव, सुमेरपुर प्रथम से जया तिवारी, सुमेरपुर द्वितीय से सुनीता देवी शर्मा, सुमेरपुर तृतीय से आरती देवी लोधी, हिलौली प्रथम से शशांक प्रताप ङ्क्षसह, हिलौली द्वितीय से कृष्ण नारायण पाठक, हिलौली तृतीय से रामप्रकाश लोधी, हिलौली चतुर्थ से सोनी पाल, असोहा प्रथम से रविंद्र्र यादव, असोहा द्वितीय से केतकी रावत, असोहा तृतीय से ज्योती रावत, पुरवा प्रथम से सत्यम चौधरी, पुरवा द्वितीय से सज्जन लाल लोधी, बिछिया प्रथम से आशीष कुमार रावत, बिछिया द्वितीय से प्रवेश सिंह उर्फ सिंडीकेट, बिछिया तृतीय से अनीता देवी, बिछिया चतुर्थ से कृष्ण कुमार वर्मा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021