Move to Jagran APP

इटावा में ट्रक की टक्कर से पिकअप सवार छह सब्जी कारोबारियों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

नेशनल हाईवे पर हादसा हुआ है पिकअप से कटहल लेकर इटावा नई सब्जी मंडी जा रहे थे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 08:22 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 11:36 AM (IST)
इटावा में ट्रक की टक्कर से पिकअप सवार छह सब्जी कारोबारियों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक
इटावा में ट्रक की टक्कर से पिकअप सवार छह सब्जी कारोबारियों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

इटावा, जेएनएन। नेशनल हाईवे पर मंगलवार की रात बड़ा हादसा हो गया, ट्रक की टक्कर से पिकअप सवार छह सब्जी कारोबारियों की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल कारोबारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद कुछ देर के लिए हाईवे पर यातायात थम गया। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार से शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मृतकों के परिवार को एक-एक लाख रुपये पार्टी की ओर से देने की घोषणा की है। 

loksabha election banner

बकेवर निवासी राजू, राजेश यादव, दो सगे भाई जगदीश व जागेश्वर, दो भाई पप्पू और बृजेश तथा मोनू सभी मिलकर सब्जी का कारोबार करते थे। अपनी पिकअप से सब्जी मंडी पहुंचाने के साथ थोक बिक्री भी करते थे। मंगलवार की रात पिकअप में कटहल भरकर इटावा नई सब्जी मंडी लेकर जा रहे थे। आधी रात नेशनल हाईवे पर फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पक्के बाग के पास ट्रक ने पिकअप में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप के परखचे उड़ गए और कोहराम मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य शुरू किया। कुछ ही देर में एसएसपी आकाश तोमर भी फोर्स के साथ पहुंच गए। घटना में छह सब्जी कारोबारियों की मौत हो गई, जबकि मोनू गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पुलिस ने घायल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक और मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है और मृतक के स्वजनों को दो-दो लाख रुपये और घायल को पचास हजार रुपये मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

सपा प्रमुख का भी एलान

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इटावा में हुए हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने हादसे में दिवंगत सब्जी कारोबारियों के परिवार के लिए दुख की घड़ी में शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हादसे में प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की है और घायल की हर संभव मदद का भरोसा दिया है। उन्होंने पार्टी के क्षेत्रीय नेताओं को शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाने के लिए कहा है। 

मायावती ने ट्वीट करके जताया दुख

हादसे के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट करके दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है-यूपी के इटावा में 6 किसानों की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर अति-दुःखद। पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना। सरकार पीड़ित परिवार को उचित अनुग्रह राशि व इनमें से किसी को नौकरी दे तो बेहतर है। कोरोना के साथ-साथ दुर्घटनाओं में भी काफी लोगों की जान जा रही है। इसपर भी सरकार ध्यान दे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.