कानपुर, जेएनएन। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 जुलाई को शहर आएंगे। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) सभागार में आयोजित अन्नप्राशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां 75 बच्चों का अन्नप्राशन कराया जाएगा। राज्यपाल सुबह आ जाएंगी। वह बतौर कुलाधिपति सर्किट हाउस में हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) में हो रहे कार्यों की सुबह 10 बजे से समीक्षा करेंगी। एचबीटीयू को केंद्रीय विवि का दर्जा जल्द मिलने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे विवि पहुंचेंगे। वहां करीब एक घंटे रहेंगे।

पिछले दिनों राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द जब शहर आए थे तो एचबीटीयू कुलपति प्रो. शमशेर सिंह ने उनसे विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा दिलाने का आग्रह किया था। इसके बाद कुछ कार्यवाही आगे भी बढ़ी है। राज्यपाल सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच सर्किट हाउस में बैठक करेंगी। कुलसचिव प्रो. नीरज सिंह ने बताया कि समीक्षा के लिए परीक्षा नियंत्रक, वित्त नियंत्रक समेत अन्य अधिकारियों को शामिल होने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके बाद राज्यपाल सीएसजेएमयू में आयोजित अन्नप्राशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी।

मर्चेंट चेंबर में सीडीओ डा. महेंद्र कुमार और डीपीओ इंद्रपाल सिंह ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बच्चों को लेकर समय से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचें। डीएम आलोक तिवारी ने भी शिविर कार्यालय में बैठक की। सर्किट हाउस से सीएसजेएमयू तक राज्यपाल के रूट पर सुरक्षा व्यवस्था, मजिस्ट्रेट की तैनाती के बारे में दिशा निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि अभी विस्तृत कार्यक्रम नहीं आया है। मंगलवार को कार्यक्रम आने की उम्मीद है। एडीएम सिटी अतुल कुमार, डीपीआरओ कमल किशोर उपस्थित रहे।

Edited By: Abhishek Agnihotri