Move to Jagran APP

कानपुर पुलिस ने नामचीन कंपनी की गाड़ी से पकड़े 22 लाख कैश, प्रपत्र नहीं दिखा सके कर्मचारी

कानपुर में आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुपालन को लेकर फजलगंज थाना पुलिस चार खंभा कुआं चौराहे पर चेकिंग अभियान चला रही थी। कंपनी की कार में कैश के साथ कैशियर और दो गार्ड भी पूछताछ में संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 04:00 PM (IST)
कानपुर पुलिस ने नामचीन कंपनी की गाड़ी से पकड़े 22 लाख कैश, प्रपत्र नहीं दिखा सके कर्मचारी
पुलिस ने पूरा कैश जब्त कर लिया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। चकेरी में बसपा नेता के भतीजे की कार से पचास लाख रुपये पकड़ने के बाद अब सोमवार को फजलगंज पुलिस ने नामचीन कंपनी की गाड़ी से 22 लाख रुपये बरामद किए हैं। कंपनी के कर्मचारी न आवश्यक प्रपत्र दिखा सके और न ही संतोषजनक जवाब दे पाए। पुलिस ने पूरा कैश अपनी कस्टडी में ले लिया है और स्टैटिक सर्विलांस टीम को भी बुलाया है।

loksabha election banner

कानपुर के फजलगंज थाना की पुलिस सोमवार की दोपहर चार खंभा कुआं चौराहे पर आदर्श आचार संहिता के अनुपाल में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने एक कार को रोका और तलाशी में 22 लाख रुपये बरामद हुआ। फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार दुबे ने बताया गाड़ी शहर की एक नामचीन कंपनी की है। कार में कैश के साथ कंपनी का कैशियर पवन शुक्ला और दो गार्ड रामकुमार सिंह व हरिपाल सिंह सवार थे।। नकदी के बारे में पूछने पर संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके हैं।

सिर्फ यही बताया कि यह रुपया कंपनी का है लेकिन कोई आवश्यक प्रपत्र उपलब्ध नहीं करा सके हैँ। नकदी बरामद होने के बाद फ्लाइंग स्क्वाड और स्टैटिक सर्विलांस टीम बुलाई गई। टीम की मौजूदगी में नकदी कस्टडी में ली गई है। कैश में पांच सौ, सौ, पचास और दस रुपये की गड्डियां है। कंपनी की ओर से अगर आवश्यक प्रपत्र दिखाये जाने पर नकदी को रिलीज किया जाएगा। फिलहाल मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.