कानपुर, जागरण संवाददाता। आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए कानपुर कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। चकेरी में बसपा नेता के भतीजे की कार से पचास लाख रुपये पकड़ने के बाद अब सोमवार को फजलगंज पुलिस ने नामचीन कंपनी की गाड़ी से 22 लाख रुपये बरामद किए हैं। कंपनी के कर्मचारी न आवश्यक प्रपत्र दिखा सके और न ही संतोषजनक जवाब दे पाए। पुलिस ने पूरा कैश अपनी कस्टडी में ले लिया है और स्टैटिक सर्विलांस टीम को भी बुलाया है।

कानपुर के फजलगंज थाना की पुलिस सोमवार की दोपहर चार खंभा कुआं चौराहे पर आदर्श आचार संहिता के अनुपाल में वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने एक कार को रोका और तलाशी में 22 लाख रुपये बरामद हुआ। फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार दुबे ने बताया गाड़ी शहर की एक नामचीन कंपनी की है। कार में कैश के साथ कंपनी का कैशियर पवन शुक्ला और दो गार्ड रामकुमार सिंह व हरिपाल सिंह सवार थे।। नकदी के बारे में पूछने पर संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके हैं।

सिर्फ यही बताया कि यह रुपया कंपनी का है लेकिन कोई आवश्यक प्रपत्र उपलब्ध नहीं करा सके हैँ। नकदी बरामद होने के बाद फ्लाइंग स्क्वाड और स्टैटिक सर्विलांस टीम बुलाई गई। टीम की मौजूदगी में नकदी कस्टडी में ली गई है। कैश में पांच सौ, सौ, पचास और दस रुपये की गड्डियां है। कंपनी की ओर से अगर आवश्यक प्रपत्र दिखाये जाने पर नकदी को रिलीज किया जाएगा। फिलहाल मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है ।

Edited By: Abhishek Verma