Move to Jagran APP

UP Board Result 2021: रिजल्ट से हैं असंतुष्ट तो इस तरह बताएं समस्या, हेल्पडेस्क के सदस्य सुनेंगे आपकी परेशानी

बोर्ड की ओर से छात्रों को जो अंक दिए गए हैं उससे वह मायूस हैं। ऐसे में बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में दोबारा परीक्षा कराए जाने को लेकर चर्चा है। हालांकि अभी यूपी बोर्ड की ओर से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 04:58 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 04:58 PM (IST)
UP Board Result 2021: रिजल्ट से हैं असंतुष्ट तो इस तरह बताएं समस्या, हेल्पडेस्क के सदस्य सुनेंगे आपकी परेशानी
यूपी बोर्ड की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। यूपी बोर्ड के उन सभी छात्र-छात्राओं के लिए राहतभरी खबर है, जो अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं। बोर्ड की ओर से शनिवार को 10वीं व 12वीं के नतीजे घोषित किए गए थे। हालांकि, बोर्ड की ओर से हुए मूल्यांकन को लेकर कई छात्रों ने अपनी आपत्ति जताई। प्रदेशभर से सामने आईं छात्रों की समस्याओं को देखते हुए रविवार को ही सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से हेल्पडेस्क गठित करा दी गई। इस हेल्पडेस्क में छात्र अपनी दिक्कतें बता सकेंगे। वहीं, अगर स्कूल के प्रधानाचार्यों की मानें तो 10वीं व 12वीं के अधिकतर छात्र अपने अंकों से निराश हैं। उनका कहना है, कि बोर्ड ने प्री-बोर्ड परीक्षा के आधार पर अंक दे दिए।

loksabha election banner

ई-मेल व फोन से दे सकेंगे जानकारी: माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक की ओर से हेल्पडेस्क को लेकर जो पत्र जारी किया गया, उसमें बताया गया कि छात्रों को roprgresult2021helpdesk@gmail.com पर अपना प्रार्थना पत्र (नाम, कक्षा, रोल नंबर व जिला का नाम) भेजना होगा। इसके अलावा छात्र फोन नंबर- 0532-2423265 पर अपनी बात बता सकेंगे।

दोबारा परीक्षा कराने को लेकर चर्चा: बोर्ड की ओर से छात्रों को जो अंक दिए गए हैं, उससे वह मायूस हैं। ऐसे में बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में दोबारा परीक्षा कराए जाने को लेकर चर्चा है। हालांकि, अभी यूपी बोर्ड की ओर से इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.