Move to Jagran APP

Facebook पर फर्जी आईडी से देवताओं और PM Modi पर की थी अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने धर दबोचा

लॉकडाउन के समय पुलिस की साइबर सेल सोशल साइट्स पर वायरल हो रहे मैसेज और वीडियो की सतत निगरानी कर रही है।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 03:45 PM (IST)
Facebook पर फर्जी आईडी से देवताओं और PM Modi पर की थी अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने धर दबोचा
Facebook पर फर्जी आईडी से देवताओं और PM Modi पर की थी अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने धर दबोचा

उन्नाव, जेएनएन। लॉकडाउन के समय सोशल साइट्स पर अफवाह फैलाने वालों और अभद्र टिप्पणी करने वालों की सतत निगरानी कर रही है। इसी बीच फेसबुक पर फर्जी आईडी से देवी-देवताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सामाने आ गया। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने उसकी पहचान करके गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके खिलाफ धार्मिक भवनाएं भड़काने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के समय किसी भी तरह की अफवाह को सोशल मीडिया पर फैलने से रोकने की लिए पुलिस की साइब सेल पूरी तरह से सक्रिय है। सोशल साइट्स पर वायरल होने वाले हर मैसेज और वीडियो की सतत निगरानी कर रही है। उन्नाव सदर कोतवाली में तैनात सिपाही कृष्ण बहादुर सिंह ने तहरीर दी कि किसी व्यक्ति ने फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रामायण सीरियल को लेकर अभद्र टिप्पणी की है। उसने सीरियल के पात्र अहिल्या, इंद्र आदि देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी की है। टिप्पणी करने वाले की फेसबुक आईडी जोसेफ समाजवादी यूथ विंग के नाम से बनी है।

इसपर पुलिस साइबर सेल की मदद से पड़ताल कराई तो पता चला की फेसबुक आईडी सैफ खान पुत्र रईस अहमद निवासी गद्दियाना कोतवाली सदर द्वारा बनाई गई है। पोस्ट की जांच में युवक का सही नाम और पता भी मिल गया। इसपर पुलिस ने तत्काल दबिश देकर उस युवक को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पुलिस ने उसके खिलाफ नफरत भरे भाषण और टिप्पणी करने के आरोप में सूचना प्रौद्योगिकी (संसाेधन) अधिनियम 2008 और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.