Move to Jagran APP

कानपुर ट्रैफिक पुलिस का गजब कारनामा : एक कार का बिना हेलमेट तो दूसरी में 50 साल पहले ही कर दिया था 2019 माडल कार का चालान

कानपुर ट्रैफिक पुलिस के दो ऐसे कारनामे सामने आए हैं जो अजब गजब हैं। इसमें कार का चालान बिना हेलमेट में किया है तो दूसरी 2019 माडल कार का पचास साल पहले ही चालान किया जा चुका था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 31 May 2022 12:31 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 12:31 PM (IST)
कानपुर ट्रैफिक पुलिस का गजब कारनामा : एक कार का बिना हेलमेट तो दूसरी में 50 साल पहले ही कर दिया था 2019 माडल कार का चालान
कानपुर ट्रैफिक पुलिस के कारनामे अक्सर सामने आते रहते हैं।

कानपुर, जागरण संवाददाता। यातायात पुलिस अक्सर अजब गजब कारनामे सामने आते रहते हैं। इस बार दो ऐसे ही मामले सामने आए हैं। इसमें यशोदा नगर निवासी राकेश मिश्रा की कार का चालान बिना हेलमेट में किया गया है। वहीं दूसरी कार का माडल 2019 है और चालान पचास साल पहले 1970 में किया जा चुका है।

loksabha election banner

केस-1 : यशोदा नगर के एन-244 में रहने वाले राकेश मिश्रा के मुताबिक, उनके पास यूपी 78/एफवाई/5083 महिंद्रा एक्सयूवी-300 कार है। कुछ दिन पहले कार का चालान हुआ तो जुर्माना जमा करने के लिए वकील के पास पहुंचे। वकील ने ई-चालान की वेबसाइट पर पता किया तो सामने आया कि उनकी कार का 17 जुलाई 2021 में एक और चालान हो चुका है। मजेदार बात यह है कि उनकी एक्सयूवी के नंबर पर बिना हेलमेट स्कूटी चलाने का एक हजार रुपये का चालान किया गया था। लापरवाही का आलम यह है कि चालान में रजिस्ट्रेशन के कालम में बाकायदा कार के रजिस्ट्रेशन का उल्लेख है। इसके बावजूद, चालान कापी में स्कूटी पर बिना हेलमेट के यात्रा की फोटो चस्पा की गई है।

केस-2 : इससे पहले यातायात पुलिस की एक और लापरवाही सामने आ चुकी है, जिसमें 2019 माडल वाली कार का चालान 1970 में होना दिखाया गया है। सिविल लाइंस निवासी मनीष तिवारी की कार के चालान की तारीख 1 जनवरी 1970 दर्ज कर दी गई। मनीष ने बताया कि बीती 29 अप्रैल को उनकी कार यूपी-71/एके/8214 का 500 रुपये के चालान का मैसेज आया। जब उन्होंने यातयात पुलिस की वेबसाइट पर चेक किया तो पता चला कि वर्ष 1970 में भी 500 और 300 रुपये का चालान हो चुका है। बीती पांच मई को फिर से 1500 रुपये के चालान का मैसेज आ गया। दो माह में चार चालान होने से अब मनीष परेशान हैं और चालान खत्म कराने के लिए दौड़ रहे हैं।

-यह मानवीय भूल है, एक शब्द इधर से उधर हो गया होगा। पीड़ित शिकायत लेकर आता है तो चालान निरस्त किया जाएगा। -बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.