Move to Jagran APP

यूपी में बसपा के वोट बैंक पर आठवले की नजर, कहा-महाराष्ट्र में साबित कर लेंगे बहुमत Kanpur News

रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया की जनाधिकार रैली को राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने संबोधित किया।

By Edited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 01:25 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 09:31 AM (IST)
यूपी में बसपा के वोट बैंक पर आठवले की नजर, कहा-महाराष्ट्र में साबित कर लेंगे बहुमत Kanpur News
यूपी में बसपा के वोट बैंक पर आठवले की नजर, कहा-महाराष्ट्र में साबित कर लेंगे बहुमत Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आठवले) के निशाने पर बसपा का वोटबैंक हैं। पार्टी इसमें सेंध लगाकर प्रदेश में भाजपा की राह और आसान करना चाह रही है। पार्टी की जनाधिकार रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कुछ यही संदेश अपने कार्यकर्ताओं को दिया। रूमा के लालापुर स्थित आरजी स्पोर्ट्स ग्राउंड में पार्टी की जनाधिकार रैली में उन्होंने कहा कि यूपी में बसपा दलित और पिछड़े वोटर की कद्र नहीं कर रही है। ऐसे ही लोगों को जोडऩा है और उन्हें समाज में उनका हक दिलाना है।

prime article banner

अब यूपी में बढ़ रही ताकत

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी की ताकत बढ़ रही है। कानपुर में इंटक के प्रदेश अध्यक्ष आशीष पांडेय को तोड़कर मजदूर संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है। रैली के संयोजक विजय चौरसिया भी बसपा छोड़कर आए है। सहारनपुर में बसपा के एक पूर्व विधायक पार्टी में जल्द ही आएंगे।

महाराष्ट्र में सरकार साबित कर लेगी बहुमत

उन्होंने महाराष्ट्र के मौजूदा संकट पर कहा कि भाजपा के पास बहुमत साबित करने के लिए 30 नवंबर तक का समय है। सरकार बहुमत साबित करने की पूरी कोशिश करेगी। राज्यपाल ने सभी को सरकार बनान का मौका दिया। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने सरकार बनाने में देरी की, इसीलिए महाराष्ट्र किसान व आम लोगों के हित में अजीत पवार ने यह फैसला लिया। उन्होंने शरद पवार को धोखा नहीं दिया, बल्कि अपनी जिम्मेदारी निभाई है। सरकार को कोई खतरा नहीं है। विश्वास मत आसानी ने जीता जाएगा।

राउत को बताया असली खलनायक

उन्होंने भाजपा व शिवसेना के बीच पड़ी दरार के लिए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत को असली खलनायक बताते हुए जिम्मेदार ठहराया। कहा कि उनकी वजह से ही गठबंधन टूटा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.