Move to Jagran APP

ब्याज माफी योजना के अंतर्गत दोनों जोन ने मिलकर कानपुर को पहुंचाया टॉप फाइव में, पहले पायदान पर गौतमबुद्ध नगर

वाणिज्य कर विभाग की ब्याज माफाी योजना समाप्त हुई। 856.84 लाख रुपये जमा करा कर पाया पांचवा स्थान। गाजियाबाद का जोन एक हालांकि दूसरे नंबर पर है लेकिन दूसरे जोन को मिलाकर वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया। वाराणसी चौथे नंबर पर रहा है।

By ShaswatgEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 05:42 PM (IST)
ब्याज माफी योजना के अंतर्गत दोनों जोन ने मिलकर कानपुर को पहुंचाया टॉप फाइव में, पहले पायदान पर गौतमबुद्ध नगर
इसमें 890 आवेदन में 4.84 करोड़ रुपये जमाकर कानपुर का जोन दो सातवें स्थान पर रहा।

कानपुर, जेएनएन। वाणिज्य कर विभाग की ब्याज माफी योजना में कानपुर के दोनों जोन ने मिलकर टॉप फाइव में स्थान बनाया है। गौतमबुद्ध नगर इसमें एक और लखनऊ दो नंबर पर है। अलग-अलग गणना करने पर कानपुर के जोन दो ने सातवां और जोन एक ने 14वां स्थान पाया है। गाजियाबाद का जोन एक हालांकि दूसरे नंबर पर है, लेकिन दूसरे जोन को मिलाकर वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया। वाराणसी चौथे नंबर पर रहा है।

loksabha election banner

सबसे ज्यादा आवेदन के मामले में मुरादाबाद सबसे आगे रहा

वाणिज्य कर विभाग ने फरवरी में ब्याज माफी योजना शुरू की थी। इसे बीच में दो बार आगे बढ़ाया भी गया और 31 अक्टूबर यह योजना खत्म हो गई। नगर ने सर्वाधिक 22.96 करोड़ रुपये इस योजना के अंतर्गत जमा कराए। हालांकि सबसे ज्यादा आवेदन के मामले में मुरादाबाद सबसे आगे रहा। वहां 1,664 आवेदन थे लेकिन वह मात्र 4.16 करोड़ रुपये ही जमा करा सका। कानपुर के दोनों जोन अलग अलग टॉप फाइव के बाहर थे। इसमें 890 आवेदन में 4.84 करोड़ रुपये जमाकर कानपुर का जोन दो सातवें स्थान पर रहा, लेकिन 730 आवेदन में 3.72 करोड़ रुपये जमा कराके जोन एक 14वें स्थान पर रहा। दोनों जोन 8.56 करोड़ रुपये के संग्रह के साथ पांचवें स्थान पर आ गए। लखनऊ के दोनों जोन तीसरे और चौथे स्थान पर थे और उनका कुल योग जुड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच। 20 जोन में इटावा को 1.84 करोड़ के साथ अंतिम स्थान मिला।  

ब्याज माफी योजना में जमा कराया गया धन (करोड़ में)

क्रम  शहर  कुल धन
1-  गौतमबुद्ध नगर  22.96
2-  लखनऊ  13.08
3-   गाजियाबाद   11.87
4- वाराणसी   8.75
5- कानपुर  8.56

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.