Move to Jagran APP

मुझे फक्र है कि अयोध्या विवाद से मेरा नाम जुड़ा है: उमा भारती

उमा भारती मंगलवार को सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से कनपुर सेंट्रल पर उतरने के बाद लखनऊ जा रही थीं और इसी दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह बात कही।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 31 May 2017 08:30 AM (IST)
मुझे फक्र है कि अयोध्या विवाद से मेरा नाम जुड़ा है: उमा भारती
मुझे फक्र है कि अयोध्या विवाद से मेरा नाम जुड़ा है: उमा भारती

कानपुर (जेएनएन)। जल संसाधन एवं नदी विकास मंत्री उमा भारती ने कहा कि अयोध्या में ढांचा गिराते समय मैं ही वहां नहीं थी, बल्कि हजारों भाजपाई और रामसेवक मौजूद थे। मुझे इस बात पर फक्र है कि मेरा नाम इस मामले में है। उमा भारती मंगलवार को सियालदह राजधानी एक्सप्रेस से कनपुर सेंट्रल पर उतरने के बाद लखनऊ जा रही थीं और इसी दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह बात कही।

loksabha election banner

उमा भारती ने एक बार फिर दावा किया कि गंगा साफ ही नहीं बल्कि उसकी कल-कल करती धारा बहती जल्द दिखेगी। उन्होंने कहा कि टेनरियों को शिफ्टिंग पर सरकार अपना काम कर रही है। उमा भारती ने कहा कि गंगा में जाने वाले टेनरियों के प्रदूषित जल पर अंकुश लगाने की भी रणनीति तैयार हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: 25 साल बाद तय हो पाया अयोध्या ढांचा विध्वंस में आरोप

उमा भारती ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनते ही गंगा सफाई का काम शुरू हुआ और इसका मंत्रालय बना। उन्होंने कहा कि गंगा सफाई की पूरी योजना तैयार हो चुकी है, काम बड़ा होने की वजह से इसमें अभी कुछ धरातल पर नहीं दिख रहा है पर अगले साल के अंत तक गंगा सफाई का काम आम जनता को दिखने लगेगा।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुहिम चला रहे नरेंद्र मोदी के करीबी: आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.