कानपुर देहात, जागरण संवाददाता। रूरा रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह 100 मीटर के फासले पर दो युवकों के शव ट्रैक पर पड़े मिले हैं। एक युवक का पत्नी से झगड़ने के बाद तेजस एक्सप्रेस के सामने कूदकर जान देने की बात सामने आई है, जबकि दूसरे युवक के बारे में पुलिस पता लगा रही है। रेलवे ट्रैक के पास घटना से कुछ देर पहले दोनों युवकों को आपस में बातें करते देखा गया था। पहले युवक ने ट्रेन के सामने कूदने से पहले पत्नी व पुलिस कंट्रोल रूम में फोन पर आत्महत्या करने की बात कही थी। 

मंगलपुर के बावलापुर के 30 वर्षीय विमल कुमार बुधवार सुबह रूरा रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। यहां लोगों ने उसे एक युवक से बात करते हुए देखा था। सुबह करीब 8.10 बजे तेजस एक्सप्रेस निकली और उसके बाद दोनों युवकों के शव रेलवे ट्रैक पर पड़े मिले। 

विमल ने पत्नी और कंट्रोल रूम फोन करके आत्महत्या करने जाने की बात कही थी। इसके बाद पुलिस के पहुंचने से पहले उसने तेजस एक्सप्रेस के सामने कूदकर जान दे दी। वहीं दूसरे युवक का शव सौ मीटर पहले रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। उसकी पहचान बारा गांव निवासी जसवन के रूप में हुई। पुलिस पता लगा रही है कि उसने आत्महत्या की है या फिर बचाने में जान गई है। उसके घरवालों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

घटनास्थल पर आई उमा ने पति विमल के शव की शिनाख्त की। उसने बताया की घरेलू बातों को लेकर आए दिन विवाद होता था लेकिन पता नहीं था पति ऐसा कर लेंगे। पुलिस पता करने में जुटी है कि युवक अलग ही जान देने आया था और दोनों यहां मिल गए या फिर परिचित थे।

थाना प्रभारी रूरा प्रवीण कुमार ने बताया कि दूसरे युवक की शिनाख्त बारा गांव के जसवन के रूप में हुई है। उसके घरवालों को बुलाया गया है, पूछताछ के बाद ही घटना के बारे में पता चल सकेगा। प्रथम दृष्टया दोनों का खुदकुशी के लिए ही रेलवे ट्रैक पर आने की बात सामने आ रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विमल और जसवन ने पहले आपस में बात की थी, इसके बाद तेजस एक्सप्रेस के आते ही पहले जसवन और फिर सौ मीटर दूरी पर विमल ने सामने कूदकर जान दी है।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट