Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफी : यूपी पर हार का खतरा, 299 रनों से पिछडऩे के बाद दूसरी पारी में गिरे दो विकेट

यूपी के 143 रन के जवाब में दिल्ली ने पहली पारी में बनाए 442 रन अब भी यूपी 157 रनों से पीछे।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 10:51 PM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफी : यूपी पर हार का खतरा, 299 रनों से पिछडऩे के बाद दूसरी पारी में गिरे दो विकेट
कूच बिहार ट्रॉफी : यूपी पर हार का खतरा, 299 रनों से पिछडऩे के बाद दूसरी पारी में गिरे दो विकेट

कानपुर, जेएनएन। दिल्ली और यूपी के बीच कमला क्लब में खेले जा रहे कूच बिहार ट्रॉफी के मैच में यूपी पर हार का खतरा मंडरा रहा है। पहली पारी में दिल्ली से 299 रन पीछे रही यूपी तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 142 रन पर दो विकेट गंवा चुकी है। मंगलवार को मैच का अंतिम दिन है। ऐसे में मेजबान टीम के पास विकेट बचाए रखने की चुनौती होगी। वहीं मेहमान टीम जल्द से जल्द यूपी को समेटकर मैच जीतना चाहेगी। पहली पारी में यूपी ने 143 रन बनाए थे।

loksabha election banner

दिल्ली के तेजस्वी ने बनाया शतक

सोमवार को दिल्ली ने पांच विकेट पर 199 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम को 200 रन के पार पहुंचाकर नमन (26) कार्तिकेय की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद 257 के योग पर दिल्ली को सातवां झटका राहुल (36) के रूप में लगा। हालांकि इसके बाद मैदान पर आए मयंक ने तेजस्वी के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर टीम को फ्रंटफुट पर बैठा दिया। टीम का स्कोर चार सौ के पार पहुंचाने के साथ ही तेजस्वी ने अपना शतक पूरा किया। 112 रन बनाने के बादद वह कार्तिकेय की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। मैदान में उतरे आयुष (0) क्षितिज की गेंद पर चलते बने। दिल्ली का अंतिम विकेट 442 के स्कोर पर मयंक के रूप में गिरा, उन्होंने 69 रनों की पारी खेली। यूपी की ओर से क्षितिज ने तीन, कुनाल व कार्तिकेय ने दो-दो विकेट लिये।

यूपी ने 25 रनों पर ही खो दिए थे दोनों विकेट

पहली पारी के आधार पर दिल्ली को हासिल 299 रन की बढ़त को कम करने के लिए दोबारा उतरी यूपी की शुरुआत खराब रही। 10 रन के योग पर पहला झटका सलामी बल्लेबाज मयंक के रूप में लगा। वह पांच रन बनाकर दिविज की गेंद पर बोल्ड हो गए। टीम के स्कोर में अभी 15 रन ही जुड़े थे कि दूसरे ओपनर आराध्य 16 रन के निजी स्कोर पर दिविज का ही शिकार बने। इसके बाद विजय (49) व आदित्य (70) ने पारी को संभाला और नाबाद शतकीय भागीदारी के बदौलत खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 142 पर पहुंचा दिया। अब भी यूपी 157 रनों से पीछे है, ऐसे में हार से बचने के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को क्रीज पर अधिक देर तक रुकना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.