Move to Jagran APP

राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा के दो प्रदेश प्रवक्ताओं के अलग-अलग सुर, जानिए क्या हैं बयान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चित्रकूट में प्रदेश प्रवक्ता ने कुछ कहा तो फर्रुखाबाद में दूसरे प्रदेश प्रवक्ता ने अलग ही बयान दिया।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 10:39 AM (IST)
राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा के दो प्रदेश प्रवक्ताओं के अलग-अलग सुर, जानिए क्या हैं बयान
राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा के दो प्रदेश प्रवक्ताओं के अलग-अलग सुर, जानिए क्या हैं बयान

कानपुर (जेएनएन)। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संत समाज से लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख कानून बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन इस पर भाजपा दुविधा का शिकार नजर आ रही है। असहज स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मंदिर निर्माण मुद्दे पर शनिवार को भाजपा के दो प्रदेश प्रवक्ताओं ने अलग-अलग बयान दिए। आइए जानते हैं कि चित्रकूट में प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने मंदिर निर्माण को लेकर क्या कहा और फर्रुखाबाद में दूसरे प्रवक्ता हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने क्या बयान दिया है...।

prime article banner

'भाजपा राम मंदिर के लिए संकल्पित, लाएंगे कानूनÓ

चित्रकूट में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा संकल्पित है। उन्होंने इसके लिए कानून बनाए जाने की बात भी कही। प्रवक्ता का कहना है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद राज्यसभा में बहुमत मिलने पर संसद में कानून बनाकर मंदिर निर्माण का रास्ता खोला जाएगा। यह कदम सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय में देरी होने पर उठाया जाएगा।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के विकास कार्यों की बदौलत वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत मिलेगी। संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने के लिए 24 अक्टूबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ आएंगे। उनके साथ सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा, विधायक आरके ङ्क्षसह पटेल भी मौजूद रहे।

मंदिर का मामला कोर्ट में, सरकार नहीं ला सकती अध्यादेश

फर्रुखाबाद के बढ़पुर में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राम मंदिर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत की मांग का पार्टी सम्मान करती है। सिर्फ भाजपा ही नहीं, सभी मंदिर निर्माण चाहते हैं, लेकिन यह मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। न्यायालय का निर्णय आने से पहले सरकार इस पर अध्यादेश नहीं ला सकती है।

सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल ङ्क्षसह यादव को आलीशान बंगला देने पर उठ रहे सवालों पर प्रवक्ता ने वरिष्ठता के आधार पर नियमों के अनुसार बंगला आवंटन की बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा का शिवपाल ङ्क्षसह से कोई लेना देना नहीं है। इस दौरान वीरेंद्र ङ्क्षसह, जिला प्रवक्ता शिवांग रस्तोगी, महामंत्री रूपेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.