Move to Jagran APP

एक दूसरे का हाथ पकड़ पटरी पार कर रहे थे, ट्रेन आई तो चली गई जान Etawah News

इटावा के नुमाइश मैदान में आयोजित साकार हरि के प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालु आए थे।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 15 Aug 2019 03:28 PM (IST)Updated: Thu, 15 Aug 2019 03:28 PM (IST)
एक दूसरे का हाथ पकड़ पटरी पार कर रहे थे, ट्रेन आई तो चली गई जान Etawah News
एक दूसरे का हाथ पकड़ पटरी पार कर रहे थे, ट्रेन आई तो चली गई जान Etawah News

इटावा, जेएनएन। रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार की सुबह हुए हादसे ने लोगों को झकझोर दिया। स्टेशन से एक दूसरे का हाथ पकड़कर श्रद्धालु पटरी पार कर रहे थे। इस बीच आई ट्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। ये श्रद्धालु सरकार हरि का प्रवचन सुनने के लिए शहर आए थे। पुलिस ने शिनाख्त के बाद घटना की सूचना परिजनों को दी है।

loksabha election banner

गुरुवार सुबह करीब साढ़े छह बजे रेलवे स्टेशन के पश्चिमी ओर रामनगर क्रासिंग पर पटरी पार करते समय तीन लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इनमें दो लोगों की मौत हो गई और तीसरा व्यक्ति घायल हो गया। हादसे की जानकारी पर जीआरपी, आरपीएफ और स्टेशन मास्टर भी मौके पर पहुंच गए। उनकी शिनाख्त वंडहा ग्राम चांदपुर जिला शाहजहांपुर निवासी 60 वर्षीय हरीराम पुत्र इंदल सिंह, ग्राम उदयपुर खखरा निवासी 62 वर्षीय राम खिलाबन पुत्र नन्हें लाल के रूप में हुई। वहीं तीसरे घायल की शिनाख्त नहीं हो सकी, उसे अस्पताल भेजा गया है।

हादसे के बाद करीब पंद्रह मिनट तक रेल संचालन ठप रहा है। जीआरपी ने शवों को ट्रैक से हटवाने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया। हादसे के शिकार हुए लोग नुमाइश मैदान में साकार विश्वहरि के प्रवचन सुनने आये थे। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि हादसे के बाद 6:38 से 6:49 बजे तक रेल यातायात ठप रहा। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि तीनों श्रद्धालु एक दूसरे का हाथ पकड़ कर पटरी से निकल रहे थे और ट्रेन आने पर हाथ न छोड़ पाने से हादसे का शिकार हो गए। जीआरपी थाना प्रभारी शिवकुमार सिंह ने बताया कि शिनाख्त के बाद मृतकों के परिजनों को सूचना भेजी गई है। इसके साथ ही प्रवचन कार्यक्रम के चलते ट्रैक पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.