कानपुर, जेएनएन। बुंदेलखंड समेत कानपुर देहात में टेसू-झिंझिया के विवाह का पारंपरिक खेल काफी चर्चित है। हर साल की तरह इस बार भी टेसू-झिंझिया की तैयारी कर रहे दो दोस्त मौत के आगोश में समा गए। टेसू बनाने के लिए मिट्टी लेने गए दो मासूमों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। दर्दनाक हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया और परिजन बदहवास हो गए।

रसूलाबाद क्षेत्र के अलीपुर रामहार ग्राम पंचायत के मजरा रामपुर निवासी वीरेंद्र का सात वर्षीय पुत्र कन्हैया अपने साथी आनंद कुमार के छह वर्षीय पुत्र शिवा के साथ सोमवार सुबह खेल रहा था। खेलते हुए दोनों ने टेसू बनाने की योजना बनाई। इसके बाद गांव के बाहर तालाब से गीली मिट्टी लेने पहुंच गए। दोनों तालाब में उतरकर गीली मिट्टी निकालने लगे। इस बीच गहराई में जाने से दोनों तालाब में डूबने लगे।

गांव के गोलू ने बच्चों को तालाब में डूबते देखा तो शोर मचाते हुए बचाने पहुंच गया। उसने मशक्कत के बाद तालाब से दोनों बच्चों को बाहर निकाला, इस बीच परिजन व ग्रामीण भी पहुंच गए। परिजन दोनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां परीक्षण के बाद डॉ. सौरभ शाक्य ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत की खबर गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया और मां व परिजन बदहवास हो गए। 

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप