इटावा, जेएनएन। साम्हो और भरथना रेलवे स्टेशन के बीच पटरी चटकने से दिल्ली हावड़ा रेल रूट की अप लाइन पर करीब दो घंटे तक ट्रेन संचालन बाधित रहा। पैसेंजर ट्रेनों के साथ अवध एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति सहित कई मालगाडिय़ों को रोका गया। भरथना से पहुंची पीडब्ल्यूआई टीम ने पटरी की अस्थाई मरम्मत के बाद 20 किमी के कॉशन पर ट्रेनों को धीमी गति से गुजारा गया।

साम्हौ-भरथना रेलवे स्टेशन के मध्य शनिवार रात अप लाइन पर पटरी चटकने की सूचना मिलते ही ड्यूटी स्टेशन मास्टर ने कानपुर से चलकर इटावा की ओर जा रही 64161 पैसेंजर को रोक दिया। इसके साथ ही मालगाड़ी को अप लूप लाइन पर रोका और कंट्रोल रूम को सूचना दी। कंट्रोल रूम ने भरथना रेलवे स्टेशन मास्टर को जानकारी तो डाउन लाइन पर गाड़ी संख्या 12404 इलाहाबाद जयपुर एक्सप्रेस को रोककर पीडब्ल्यू स्टाफ को घटनास्थल पर रवाना किया। साम्हौ से मालगाड़ी में सवार होकर पीडब्ल्यूडी स्टाफ पटरी चटकने वाले स्थान पर पहुंचा। मालगाड़ी को घटनास्थल से पहले ही रोक दिया।

दोनों टीमों ने पटरी की अस्थाई मरम्मत की। इस दौरान अप लाइन की सभी ट्रेनें जहां की तहां खड़ी रहीं। करीब दो घंटे में मरम्मत कार्य पूरा हो सका। रात करीब 1:05 पर पटरी को क्लैंप से कसने के बाद 20 किमी कॉशन पर निकालना शुरू किया गया। सबसे मालगाड़ी को निकाला गया। साम्हौ रेलवे स्टेशन के समीप गाड़ी संख्या 19038 अप अवध एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 12565 अप संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित कई कई ट्रेनें रुकी रहीं। ट्रेनों में सवार यात्रियों में ठहराव का कारण जानने की उत्सुकता बनी रही।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस