Move to Jagran APP

त्योहार पर बाजार के लिए निकल रहे हैं तो जान लें यहां रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन

धनतेरस से दीपावली तक रोजाना दोपहर तीन बजे से रहेगा रूट डायवर्जन। जाम से निजात दिलाने को ट्रैफिक पुलिस ने की कवायद।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 11:25 AM (IST)
त्योहार पर बाजार के लिए निकल रहे हैं तो जान लें यहां रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन
त्योहार पर बाजार के लिए निकल रहे हैं तो जान लें यहां रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन
कानपुर (जागरण संवाददाता)। दीपोत्सव का त्योहार है तो सड़कों पर भीड़ भी होगी। ऐसे में लगने वाला जाम उत्साह में खलल डाल सकता है। शहर के प्रमुख मार्गों पर जाम न लगे, इसीलिए ट्रैफिक पुलिस ने धनतेरस से दीपावली तक रूट डायवर्जन किया है। सोमवार से बुधवार तक दोपहर तीन बजे से बदले रूट पर ही वाहन जा सकेंगे।
इस तरह की गई है व्यवस्था
-कर्नलगंज चौराहा की ओर से आने वाला यातायात लाल इमली चौराहा से सिल्वर्टन तिराहा होते हुए वीआइपी रोड से होकर मेघदूत तक जा सकेंगे। लाल इमली चौराहा से कोई भी वाहन कारसेट की ओर नहीं जा सकेगा। लाल इमली चौराहा से घंटाघर, नई सड़क की तरफ जाने वाले वाहन साइकिल मार्केट से यतीमखाना होकर परेड की ओर जा सकेंगे। वहीं परेड चौराहा से कई भी वाहन कारसेट और नवीन मार्केट की तरफ नहीं जा सकेगा।
-चेतना चौराहा से बड़ा चौराहा और मेस्टन रोड व नवीन मार्केट की तरफ कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। वहीं कारसेट की तरफ से एमजी कालेज की तरफ से आने वाले वाहनों को लाल इमली की तरफ मोड़ दिया जाएगा। यह वाहन नवीन मार्केट की तरफ नहीं जा सकेंगे।
-घंटाघर चौराहा और सिरकी मोहाल की ओर से बिरहाना रोड पर आने वाले वाहन एक्सप्रेस रोड से होकर जा सकेंगे। बिरहाना रोड पर आने वाला यातायात फूलबाग चौराहा से बिरहाना रोड की ओर जा सकेगा।
-नरौैना चौराहा से घंटाघर जाने वाला कोई भी वाहन एक्सप्रेस रोड की ओर नहीं जा सकेगा। ये वाहन कैनाल रोड होकर घंटाघर जाएंगे।
-कैनाल रोड, एक्सप्रेस रोड तथा बिरहाना रोड के साइड में पडऩे वाले कट रोड से आने वाले वाहन सीधे ही जा सकेंगे।
-हालसी रोड, सुतरखाना, घंटाघर से मूलगंज चौराहा तक कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा।
-घंटाघर से कोई भी वाहन कैनाल रोड की ओर नहीं जा सकेगा। ये वाहन एक्सप्रेस रोड होकर नरौना चौराहा जा सकते हैं।
-गोपाल टाकीज चौराहा से जवाहर नगर के बीच कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। ये वाहन ब्रह्मïनगर, जीटी रोड से होकर जा सकेंगे। हर्ष नगर जाने वाले वाहन बकरमंडी से ईदगाह होते हुए हर्ष नगर तिराहा जा सकते हैं।
-गुमटी नंबर-5 से कोई भी वाहन जय ङ्क्षहद चौराहा व संतनगर की ओर नहीं जा सकेगा। साथ ही न्यू बंसत चौराहा से कोई भी वाहन गुमटी नंबर-5 की ओर नहीं आ सकते हैं। सभी वाहनों की पार्किंग जीटी रोड के किनारे होगी।
-जरीब चौकी चौराहा और बजरिया की तरफ से कोई भी वाहन पीरोड की तरफ नहीं जा सकेगा।
-चावला मार्केट चौैराहा, सीटीआइ चौराहा के मध्य कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। ये वाहन चावला मार्केट चौराहा से नंद लाल चौराहा होते हुए जाएंगे।
-हरजेन्दर नगर चौराहा से कोई भी वाहन चौकी चकेरी (पुराना भवन थाना चकेरी) की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन जेके चौराहा से बाएं मुड़कर जा सकेंगे।
-चौकी चकेरी (पुराना भवन थाना चकेरी) से हरजेन्दर नगर चौराहे की तरफ कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। ये वाहन पुराना थाना चकेरी से दाएं और बाएं मुड़कर जा सकेंगे।
यहां होंगे पार्किंग स्थल
नवीन मार्केट के सामने रोड पर, पीपीएन मार्केट के सामने, गुमटी गुरुद्वारा के सामने 80 फीट रोड, न्यू बंसत टाकीज के पीछे सेन्ट्रल पार्क पर, सीटीआइ चौराहा के पास, गुमटी गुरु द्वारा के पीछे, कमला नगर रामलीला पार्क नजीराबाद, आर्य नगर माडर्न शॉप बेनाझाबर रोड पर, फूलबाग मैदान व फूलबाग चौकी से चार्लिस चौराहे तक।
लखनऊ हाईवे पर भी रहेगा डायवर्जन
हजरत मकदूम शाह आला जाजमऊ के सलाना उर्स के अवसर पर उमडऩे वाली भीड़ के मद्देनजर लखनऊ हाईवे पर सोमवार शाम 6 बजे से मंगलवार को शाम तक रूट डायवर्जन किया गया है।
-लखनऊ व उन्नाव की तरफ से आने वाले भारी वाहन विश्वकर्मा द्वार जाजमऊ से ओवरब्रिज पर चढ़कर रामादेवी हाईवे कट से जा सकेंगे।
-कानपुर से उन्नाव व लखनऊ की ओर जाने वाले भारी वाहन रामादेवी ओवरब्रिज से जा सकते हैं।
-इलाहाबाद की ओर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन अहिरवां ओवरब्रिज से जा सकेंगे।
मंगलवार को यह रहेगी व्यवस्था
-सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक उन्नाव से कानपुर की ओर आने वाले और कानपुर से उन्नाव की ओर जाने वाले वाहन पुराने गंगापुल शुक्लागंज होकर जाएंगे।
-जाजमऊ सिद्धनाथ मंदिर जाने वाले श्रद्धालु सर्किट हाउस, गोल्फ कोर्स क्लब से पुरानी चुंगी, गल्ला गोदाम से दाहिने मुड़कर डिफेन्स कॉलोनी से संजय नगर होकर मंदिर जा सकेंगे।
-जेके चौराहा से कोई भी वाहन लखनऊ-कानपुर हाईवे पर नहीं जा सकेगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.