कानपुर, जेएनएन। कानपुर-फर्रुखाबादरेल रूट पर शनिवार की दोपहर चौबेपुर स्टेशन के पास शनिवार की दोपहर इंजन में खराबी आने मालगाड़ी ट्रैक पर खड़ी हो गई। इससे फर्रुखाबाद-कानपुर का रेल यातायात बाधित हो गया। करीब एक घंटे बाद सेक्शन इंजीनियर व रेलवे अधिकारियों ने पहुंचे और दूसरा इंजन मंगाकर मालगाड़ी को हटाया। इस दौरान शिवराजपुर और मंधना में एक्सप्रेस ट्रेनों को रोक दिया गया।

चौबेपुर स्टेशन के पास शनिवार दोपहर कासगंज से कानपुर जा रही मालगाड़ी के इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। चलते चलते इंजन फेल होने मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गई। इंजन खराब होने की सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने दूसरा इंजन मंगाया। इससे रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। दूसरा इंजन आने पर मालगाड़ी को चौबेपुर स्टेशन ले जाकर दूसरी लाइन पर खड़ा कराया गया।

इस दौरान डेढ़ घंटे तक फर्रुखाबाद कानपुर रेल रूट पर रेल यातायात बाधित रहा। इससे टाटा छपरा एक्सप्रेस व फर्रुखाबाद एक्सप्रेस अप व डाउन को शिवराजपुर तथा मंधना स्टेशन पर रोका गया। ट्रेन चलने का इंतजार कर रहे यात्रियों को परेशान होना पड़ा। स्टेशन मास्टर जयप्रकाश ने बताया दूसरा इंजन लगाकर मालगाड़ी को स्टेशन पर खड़ा कराए जाने के बाद रेल यातायात सामान्य हो गया है।

रेलवे क्रासिंग बंद होने से रोड जाम

मालगाड़ी का इंजन खऱाब होने पर कई वैगन मालौ क्रासिंग पर फंसे रहे। इसे क्रासिंग से आवागमन न होने से रोड पर जाम की स्थिति रही। संपर्क मार्ग और जीटी रोड पर फंसे वाहनों की कतार लगी रही। राहगीर तो मालगाड़ी के नीचे से निकलने का प्रयास करते रहे। वहीं दोपहिया और चार पहिया वाहनों की कतार लगी रही।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप