Move to Jagran APP

Top Kanpur News of the day 9th July 2019, लोहा कारोबारी का अपहरण, हादसे में बॉक्सर की मौत, विधायक ने दी नाव, खड़ी हुई वंदेभारत, हेलीकॉप्टर की होगी सुरक्षित लैंडिंग

शहर में लोहा कारोबारी के अपहरण से सनसनी फैली है वहीं बॉक्सर की मौत के बाद खेल जगत में शोक की लहर है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 06:33 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 06:33 PM (IST)
Top Kanpur News of the day 9th July 2019, लोहा कारोबारी का अपहरण, हादसे में बॉक्सर की मौत, विधायक ने दी नाव, खड़ी हुई वंदेभारत, हेलीकॉप्टर की होगी सुरक्षित लैंडिंग
Top Kanpur News of the day 9th July 2019, लोहा कारोबारी का अपहरण, हादसे में बॉक्सर की मौत, विधायक ने दी नाव, खड़ी हुई वंदेभारत, हेलीकॉप्टर की होगी सुरक्षित लैंडिंग

कानपुर, जेएनएन। शहर के जूही थाना क्षेत्र में सोमवार की आधी रात लोहा कारोबारी का अपहरण हो गया, वहीं भोर पहर सड़क हादसे यूनीवर्सिटी चैंपियन बॉक्सर की मौत होने से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई। सुबह दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर युवक के चपेट में आ जाने के बाद वंदेभारत एक्सप्रेस खड़ी हो गई। आर्यनगर विधायक ने मंगलवार की दोपहर नगर निगम में नगर आयुक्त को नाव भेंट कर अपना विरोध दर्ज कराया। आईआईटी द्वारा विकसित तकनीक से दुर्घटना से पहले ही हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग की खबर चर्चा का विषय रही।

loksabha election banner

लोहा कारोबारी अगवा

जूही थाना क्षेत्र में सोमवार की रात खाना लेने होटल के लिए निकले लोहा कारोबारी का अपहरण हो गया। फोन पर जानकारी के बाद पत्नी पुलिस को सूचना दी और उन्नाव में तैनात सिपाही के बेटे पर अपहरण करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने सिपाही पुत्र और उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। पत्नी ने पुलिस को अपहरण का कारण भी बताया, जिससे मामला और संगीन हो गया है।

हादसे में बॉक्सर की मौत

सोमवार की रात लोडर चालक भाई की हादसे में मौत की सूचना पर घटनास्थल पर जाते समय यूनीवर्सिटी चैंपियन बॉक्सर भी हादसे का शिकार हो गया। दो सगे भाईयों की मौत की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। बॉक्सिंग खिलाड़ी की मौत की जानकारी पर शहर के खिलाडिय़ों में शोक की लहर दौड़ गई। एक माह पहले पिता की मौत और फिर दोनों भाइयों की मौत होने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया।

छह मिनट खड़ी रही वंदेभारत

नई दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर कंचौसी स्टेशन के पास मंगलवार की सुबह हाई फास्ट ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस की चपेट में आने से युवक के चीथड़े उड़ गए। इससे इंजन में तेज आवाज आने पर लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया। इस दौरान करीब छह मिनट तक वंदेभारत एक्सप्रेस खड़ी रही। ट्रेन के अचानक रुकने से यात्रियों में भी अफरा तफरी की स्थिति बन गई। पुलिस अभी तक युवक की शिनाख्त नहीं कर सकी है।

नगर आयुक्त की भेंट की नाव

शहर में बारिश के बाद जलभराव से जनता जूझ रही है। सड़कों पर जलभराव से आवागमन दूभर हो गया है। बारिश से पहले नाला सफाई न होने से मोहल्लों में पानी भर गया और घरों के बाहर जलभराव होने से लोग निकल नहीं पा रहे हैं। इन सबको देखते हुए आर्यनगर विधायक ने मंगलवार को नगर निगम कार्यालय पहुंचकर नगर आयुक्त को नाव भेंट की। साथ ही जनता की समस्या अवगत कराते हुए निदान की मांग करते हुए नगर विकास मंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

दुर्घटना से होगी हेलीकॉप्टर सेफ लैंडिंग

आईआईटी ने एक ऐसी तकनीक विकसित की है, जिससे दुर्घटना का खतरा पैदा होते ही खुद ही हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग हो जाएगी। किसी तरह के दुर्घटना से पहले ऑटो पाइलट कंट्रोलर बनाया, जिसका मानव रहित हेलीकॉप्टर में सफल परीक्षण किया जा चुका है। इस तकनीक से अब हेलीकॉप्टर को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाया जा सकेगा। यह पहले ही खतरे को भांप लेगी और सुरक्षित लैंडिंग कराई जा सकेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.