Move to Jagran APP

Top Kanpur News of the day, 18th June 2019, आइआइटी में प्रवेश, कानपुर का नटवरलाल, इंक फैक्ट्री में आग, एनएसआइ में कृषि मंत्री, बिनगवां में पथराव

कानपुर शहर की प्रमुख पांच खबरें जो पूरे दिन चर्चा में रहीं। इंक फैक्ट्री में आग लगने और बिनगवां में पथराव की घटना हुई।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 05:31 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 05:31 PM (IST)
Top Kanpur News of the day, 18th June 2019, आइआइटी में प्रवेश, कानपुर का नटवरलाल, इंक फैक्ट्री में आग, एनएसआइ में कृषि मंत्री, बिनगवां में पथराव
Top Kanpur News of the day, 18th June 2019, आइआइटी में प्रवेश, कानपुर का नटवरलाल, इंक फैक्ट्री में आग, एनएसआइ में कृषि मंत्री, बिनगवां में पथराव

कानपुर, जेएनएन। शहर में मंगलवार पांच प्रमुख घटनाएं चर्चा में रहीं। इसमें जेईई एडवांस में सफल मेधावियों में आइआइटी में प्रवेश को लेकर हलचल रही। शहर में व्यापारियों समेत कई लोगों को सौ करोड़ से अधिक का चूना लगाने वाले नटवरलाल का राजस्थान की जेल में होने की जानकारी के बाद पुलिस फिर हरकत में आ गई है। दादानगर की इंक फैक्ट्री में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल रहा। एनएसआई में कृषि राज्य मंत्री ने सेमिनार में किसानों को संबोधित किया। बिनगवां में केडीए टीम को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

आइआइटी में प्रवेश की तिथि घोषित

जेईई एडवांस के सफल मेधावियों के लिए काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी हो गया है। आइआइटी कानपुर में 28 जून से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो रही है। काउंसलिंग की अंतिम तिथि निर्धारित कर दी गई है। इससे पहले छात्र-छात्राएं काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

शहर में कइयों को चूना लगा चुका नटवरलाल

कानपुर शहर में बीसी से व्यापारियों और ऋण लेकर बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाकर फरार नटवरलाल राजन आहलूवालिया के राजस्थान जेल में होने की जानकारी पुलिस को मिली है। बीते आठ साल से उसका कोई पता न चलने से पुलिस ने उसे मुर्दा मानकर जांच बंद कर दी थी। राजस्थान में उसके होने की जानकारी के बाद पुलिस अब ट्रांजिट रिमांड पर लाने की तैयारी कर रही है।

दादानगर की इंक फैक्ट्री में आग

शहर के औद्योगिक क्षेत्र दादानगर में इंक फैक्ट्री में आग लगने के बाद दहशत फैल गई। आग की चपेट में आकर परिसर में संचालित चार छोटी फैक्ट्री भी जल गईं। दमकल जवानों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद भी केमिकल होने की वजह से आग सुलगती रही। वहीं केमिकल के ड्रम फटने से आसपास लोग भयभीत बने रहे।

एनएसआइ में कृषि मंत्री ने दिए किसानों को टिप्स

राष्ट्रीय शर्करा संस्थान में मंगलवार को आयोजित सेमिनार में कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने किसानों को आय बढ़ाने के लिए गुर बताए। उन्होंने किसानों से अपने उत्पाद की खुद मार्केटिंग करने और आर्गेनिक उत्पाद की पैदावार पर जोर दिया। साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने के लिए जारी प्रयासों की जानकारी दी।

बिनगवां में केडीए टीम को लौटाया

बिनगवां में अवैध मौरंग मंडी हटाने पहुंची केडीए टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। आक्रोशित लोगों ने भूमि को पट्टे की बताकर अभियान का विरोध किया। हंगामा करते हुए तोडफ़ोड़ की और पथराव कर दिया। सूचना पर आए एसडीएम और पुलिस ने लाठी पटककर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.