कानपुर, जेएनएन। गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के अंतिम दिन शनिवार शाम तक सड़कों पर नारों की गूंज और जुलूस निकलते रहे। भाजपा, कांग्रेस, बसपा और सपा के प्रत्याशियों ने दावों और वादों से मतदाताओं का समर्थन पाने के लिए पूरी जोर आजमाइश लगाई। शाम पांच बजे प्रचार बंद होते ही घर-घर दस्तक का सिलसिला शुरू हो गया। 21 अक्टूबर को मतदान को लेकर प्रत्याशियों के रणनीतिकारों ने तैयारी शुरू कर दी है, वहीं प्रशासन ने भी तैयारी को अमल में लाना शुरू कर दिया है। रविवार शाम तक पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी, वहीं सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात कर दिया है और आठ किमी के दायरे में मतदान के समय दुकानें व सभी गैरसरकारी प्रतिष्ठान बंद कराने के निर्देश हैं।

गल्ला मंडी से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

सत्यदेव पचौरी के सांसद बनने के बाद रिक्त हुई गोविंद नगर विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान कराया जाना है। जिसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। नौबस्ता गल्ला मंडी में पार्टियां रवाना करने करने के लिए बैरीकेडिंग हो गई है। मतदानकर्मियों को गल्ला मंडी से ईवीएम आवंटित की जाएंगी और शाम तक पोलिंग पार्टियां अपने अपने बूथ पर पहुंच जाएंगी। रिटर्निंग अफसर व सहायक रिटर्निंग अफसरों ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां पानी, बिजली की उपलब्धता देखी। जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने कहा कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

सुबह छह बजे होगा मॉकपोल

मतदान सुबह सात बजे से आरंभ हो जाएगा। इसलिए बूथों पर सुबह छह बजे से पीठासीन अधिकारी एजेंटों के सामने मॉक पोल कराएंगे। एजेंट वोट डालकर देखेंगे कि उन्होंने जिसे वोट दिया है, वीवीपैट से उन्हीं की पर्ची निकल रही है या नहीं।

गोविंदनगर क्षेत्र में 70 मतदान केंद्र

349 बूथ बनाए गए हैं। यहां पर 3,59,343 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 1,63,05 महिला और 1,96,267 पुरुष मतदाता शामिल हैं, जबकि 24 अन्य हैं। सोमवार को 07 बजे सुबह से शाम छह बजे तक मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतों की गणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

ये उम्मीदवार आजमा रहे किस्मत

भाजपा के सुरेंद्र मैथानी, कांग्रेस की करिश्मा ठाकुर, बसपा के देवी प्रसाद तिवारी, सपा के सम्राट विकास यादव, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राकेश त्रिपाठी, निर्दलीय डॉ. वीएन पाल, सभी जन पार्टी के योगेंद्र अग्निहोत्री, निर्दलीय देवेंद्र कुमार सिंह व सुरेंद्र कटियार।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस