Move to Jagran APP

आज नागरिकता संशोधन कानून से जनता को रूबरू कराएंगे सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर Kanpur News

किदवई नगर के कामर्शियल ग्राउंड पर होगी जनसभा मंच पर डेढ़ घंटे तक रहेंगे मुख्यमंत्री।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 11:08 PM (IST)
आज नागरिकता संशोधन कानून से जनता को रूबरू कराएंगे सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर Kanpur News
आज नागरिकता संशोधन कानून से जनता को रूबरू कराएंगे सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर लोगों के भ्रम को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बुधवार को कानपुर आ रहे हैं। किदवई नगर स्थित कामर्शियल ग्राउंड की जनसभा में वे जनता को सीएए की हकीकत बताएंगे। सभा में डिप्टी सीएम केशव मौर्य भी शामिल होंगे। सभा पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होगी। इसमें मुख्यमंत्री दोपहर एक बजे पहुंचेंगे और ढाई बजे तक रहेंगे। सभा के लिए भाजपा नेताओं ने मंगलवार को दिनभर तैयारी की। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह की देखरेख में प्रदेश मंत्री अमरपाल मौर्य ने व्यवस्थाएं देखीं। भाजपा के जनप्रतिनिधियों समेत वरिष्ठ नेता दिनभर जनसंपर्क में लगे रहे। उन्होंने लोगों को जनसभा में आने का आमंत्रण दिया।

loksabha election banner

मैथानी ने रथ निकालकर दिया न्योता

विजय नगर में सब्जी मंडी तिराहे से विधायक सुरेंद्र मैथानी ने रथ निकालकर लोगों को सीएए के प्रति जागरूक किया। रथ ने विजय नगर, शास्त्री नगर, गड़रियन पुरवा, फजलगंज, मरियमपुर, लाजपत नगर, जेके मंदिर, डबल पुलिया, पनकी, पनकी मंदिर, गुजैनी, दबौली, रतनलाल नगर, बर्रा, साकेत नगर में भ्रमण किया। विधायक ने सीएए की विशेषताएं बताते हुए लोगों से समर्थन मांगा और रैली में आने के लिए आमंत्रित किया। अरविंद सिंह, सुमित सरोज, चंद्रमणि चौबे, नीरज गुप्ता आदि थे।

दक्षिण में घर-घर पहुंची कार्यकर्ताओं की टोली

भाजपा के दक्षिण जिले में जनसभा के समर्थन के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं की टोली घर-घर घूमी। जिलाध्यक्ष डॉ. वीना आर्या के नेतृत्व में चले इस अभियान में तीनों विधानसभा क्षेत्र में मंडल स्तर पर टोलियां निकाली गईं। जिलाध्यक्ष ने बर्रा 2 की सब्जी मंडी बाजार, यादव मार्केट के आसपास के मोहल्लों में हल्दी की गांठ देकर लोगों को आमंत्रण दिया। विधायक महेश त्रिवेदी ने गोविंद नगर बाजार तो पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया ने ओमपुरवा और श्यामनगर में जनसंपर्क किया। पूर्व जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता, कौशल किशोर दीक्षित, राधेश्याम पाण्डेय के अलावा शिवशंकर सैनी, शिवराम सिंह, प्रबोध मिश्र, अर्चना आर्या, अचल गुप्ता ने भी जनसंपर्क किया।

व्यापारियों ने दिया समर्थन

उत्तर जिले में जिलाध्यक्ष सुनील बजाज ने व्यापार मंडलों में संपर्क कर व्यापारियों को जनसभा का आमंत्रण दिया। दोपहर में मारवाड़ी समाज के प्रतिनिधिमंडल ने महामंत्री मनोज अग्रवाल के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष को समर्थन पत्र सौंपा। नवीन मार्केट, पीपीएन मार्केट में सघन जनसंपर्क किया गया। महापौर प्रमिला पांडेय, सुरेश अवस्थी, पूर्व विधायक राकेश सोनकर ने मुकुंद मिश्रा, शुभम दीक्षित, शिवांग मिश्रा, चंद्रकांत द्विवेदी के साथ जनसंपर्क किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.