कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में तस्करों पर सेंट्रल एक्साइज के साथ ही नारकोटिक्स ब्यूरो भी तगड़ा शिकंजा कस रहा है। गोरखपुर के बाद गुरुवार को कानपुर में झारखंड के तीन तस्करों नारकोटिक्स ब्यूरो के हत्थे चढ़ गए। इनके पास से 80 लाख रुपया की कीमत की अफीम और 20 लाख रुपया नकद मिला है।

लखनऊ की नारकोटिक्स विभाग तथा कानपुर के काकादेव थाना की संयुक्त टीम ने रावतपुर बस स्टॉप के पास छापेमारी करके 9.8 किलो अफीम के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए शातिर तस्करों की तलाशी में 20 लाख की नकदी भी बरामद हुई है।

लखनऊ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के इनपुट पर बुधवार देर रात विभाग के यूवी मिश्रा, पंकज दुबे, मनीष समेत नौ सदस्यीय टीम काकादेव थाने पहुंची। बस स्टॉप पर छापेमारी करके तीनों तस्करों को पकड़ा। पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम बारीसाकी झारखंड निवासी मनोज कुमार, हेवई निवासी मनोज कुमार व राजदीप बताया। तीनों के पास से करीब 20 लाख की नकदी, 9.8 किलो अफीम बरामद हुई है।

नारकोटिक्स टीम के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में पकड़े गए माल की कीमत करीब 80 लाख बताई जा रही है। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह लोग झारखंड से माल लेकर शाहजहांपुर के जलालाबाद जा रहे थे। काकादेव थाना प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि तस्करों से पूछताछ चल रही है। इसके बाद इनको गिरफ्तार कर नारकोटिक्स विभाग को सौंपा जाएगा। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप