Move to Jagran APP

बांदा के परिवार पर टूटा कुदरत का कहर, तीन लोगों की मौत पर रो-रोकर सूखे आंसू Kanpur News

हादसों में पिता-पुत्र और चचेरे भाई की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 04:22 PM (IST)
बांदा के परिवार पर टूटा कुदरत का कहर, तीन लोगों की मौत पर रो-रोकर सूखे आंसू Kanpur News
बांदा के परिवार पर टूटा कुदरत का कहर, तीन लोगों की मौत पर रो-रोकर सूखे आंसू Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। बांदा के एक परिवार पर कुदरत ऐसा कहर टूटा है कि रो-रोकर परिजनों के आंसू सूख गए हैं। सड़क हादसे में बेटे की मौत की जानकारी पर शहर आ रहे पिता और चचेरे भाई की भी हादसे में जान चली गई। उनकी मौत से परिवार बदहवास हो गया और सदमे से तीन बहनों की हालत बिगडऩे पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिठूर पुलिस ने परिवार की मदद के लिए संभ्रांत लोगों से अपील की है।

loksabha election banner

बहन के पास रहकर पढ़ाई कर रहा था अनमोल

बांदा छोटी बाजार निवासी मिठाई व्यवसायी फूलचंद गुप्ता के तीन पुत्रियां पूजा, आरती, सीमा हैं और पंद्रह वर्षीय पुत्र अनमोल था। पूजा कानपुर शारदा नगर में रहती है, भाई अनमोल उसके साथ रहकर डीएवी इंटर कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था। वहीं आरती मंधना में किराये पर रहकर निजी कॉलेज से बीफार्मा का कोर्स कर रही है। आर्थिक रूप से कमजोर फूलचंद किसी तरह बच्चों को पढ़ाकर अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए प्रयासरत थे। सीमा बांदा में उनके साथ ही रहती है।

मोबाइल फोन टूटने पर बहन ने डांटा था

पूजा के घर पर रह रहे अनमोल से उसका मोबाइल फोन जमीन पर गिरकर टूट गया था। इसपर पूजा ने उसे डांट दिया था तो अनमोल ने मोबाइल ठीक कराने की बात कही थी। इसके बाद अनमोल मोबाइल ठीक कराने के लिए पैसे लेने सोमवार की देर रात साइकिल से मंधना में रहने वाली बहन आरती के पास जा रहा था। इस बीच रास्ते में अज्ञात वाहन की चपेट में आकर अनमोल की मौत हो गई। भाई की मौत की जानकारी होते ही दोनों बहनें बेसुध हो गईं। पुलिस ने बांदा में रहने वाले पिता को घटना की जानकारी दी।

पिता और चचेरे भाई की मौत की सूचना पर बदहवास हुईं बहनें

सड़क हादसे में बेटे की मौत की सूचना मिलते ही फूलचंद्र और परिजनों में कोहराम मच गया। मंगलवार की सुबह फूलचंद परिवारियों के साथ कानपुर के लिए निकल पड़े। मिठाई व्यवसायी फूलचंद्र कानपुर के लिए कार से निकल पड़े। चिल्ला थाना क्षेत्र के घूरा मोड़ (पपरेंदा) के पास खड़े डंपर में कार घुस गई। हादसे में बांदा छोटी बाजार निवासी 56 वर्षीय फूलचंद्र की मौके पर मौत हो गई। कार सवार उनके 30 वर्षीय पुत्र कुक्कू, पड़ोसी अवधेश गुप्ता का 30 वर्षीय पुत्र रवि और 33 वर्षीय हर्षित व चालक 45 वर्षीय संजय गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, इससे पहले रवि ने भी दम तोड़ दिया। कुक्कू को कानपुर के निजी अस्पताल और हर्षित का लखनऊ में उपचार कराया जा रहा है। पिता व चचेरे भाई की मौत की जानकारी मिलते ही बहनें आरती व पूजा बदहवास होकर बेहोश हो गईं। उनकी हालत इतनी बिगड़ गई कि पुलिस ने दोनों बहनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। बिठूर थाना प्रभारी ने दोनों बहनों के इलाज के लिए परिवार की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए संभ्रांत लोगों से मदद की अपील की। व्यापार मंडल व बिठूर विधायक ने मदद के लिए भरोसा दिया।

सूख गए परिजनों के आंसू

एक परिवार से सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत की सूचना पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया और उनके आंसू तक सूख गए। परिजनों ने बताया कि गरीबी के बावजूद फूलचंद ने दोनों बेटियों और बेटे को कानपुर में पढ़ाई के लिए रखा था। वहीं बहनें रोते हुए कह रही थी कि गुरुवार को सभी को दीवाली पर घर जाना था। मर जाउंगी अनमोल के बिना, वो मेरा प्यारा भैया है, उसके लिए खाना बना कर रखा है। यह कहते हुए दोनों बहनें कई बार जान देने के लिए सड़क तरफ भागीं लेकिन लोगों ने पकड़ लिया। थाना प्रभारी ने उनकी देखरेख के लिए महिला सिपाहियों को रात में तैनात कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.