Move to Jagran APP

घर से बिना बताए गंगा नहाने बिठूर पहुंचे चार दोस्त, एक डूबा, दो को नाविकों ने बचाया

तीन दोस्त गंगा में नहाने के लिए चले गए जबकि चौथा दोस्त कपड़ों की सुरक्षा के लिए गंगा किनारे बैठ गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 03:52 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 03:52 PM (IST)
घर से बिना बताए गंगा नहाने बिठूर पहुंचे चार दोस्त, एक डूबा, दो को नाविकों ने बचाया
घर से बिना बताए गंगा नहाने बिठूर पहुंचे चार दोस्त, एक डूबा, दो को नाविकों ने बचाया

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के चार दोस्तों ने सावन माह के तीसरे सोमवार को गंगा नहाने की योजना बनाई और सुबह घर पर बिना बताए बिठूर घाट पर पहुंच गए। गंगा में स्नान करते समय गहराई में जाने से तीन दोस्त डूबने लगे तो दो को नाविकों ने सुरक्षित बाहर निकला लिया, जबकि एक दोस्त गंगा की लहरों में बह गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उसकी तलाश शुरू कराई है। वहीं जानकारी के बाद घाट पर पहुंचे स्वजनों में कोहराम मच गया है।

loksabha election banner

घर पर बिना बताए कैब से पहुंचे थे बिठूर

कल्याणपुर के राजकीय उन्नयन बस्ती निवासी 14 वर्षीय पियूष और 15 वर्षीय अजय सिंह अपने दोस्तों कल्याणपुर साहब नगर निवासी 16 वर्षीय शिवम और 16 वर्षीय युसूफ के साथ सावन के सोमवार को गंगा स्नान के लिए कैब से सुबह करीब 11 बजे बिठूर पहुंचे थे। चारों दोस्त कल्याणपुर के जवाहरलाल नेहरू इंटर कालेज के छात्र है। पियूष, अजय और युसूफ आठवीं, जबकि शिवम नौवी का छात्र है। बिठूर के सीता घाट पर पियूष, युसूफ और अजय गंगा में नहाने के लिए चले गए, जबकि शिवम उनके कपड़ों की सुरक्षा के लिए किनारे पर बैठकर उन्हें देखने लगा।

गहराई में जाने से रोका पर नहीं माना पियूष

नहाने के दौरान पियूष गहराई में जाने लगा तो युसूफ और अजय ने उसे रोका। गहराई मापने की बात कहते हुए पियूष आगे बढ़ा और अचानक गंगा नदी में डूबने लगा। उसे डूबता देख युसूफ और अजय ने बचाने की कोशिश की लेकिन दोनों भी डूबने लगे। दोस्तों को डूबता देखकर किनारे बैठे शिवम ने शोर मचाया तो पास ही मौजूद नाविकों ने गंगा में डूब रहे यूसफ और अजय को बचा लिया लेकिन पियूष तेज बहाव में बह गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से गंगा में पियूष की तलाश शुरू कराई और उसके स्वजनों को सूचना दी।बिठूर थानप्रभारी कौशलेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया गोताखोरों को लगाकर डूबे युवक की तलाश करवाई जा रही है।

बदहवास हो गए स्वजन

घटना की जानकारी पर आए पियूष के पिता राकेश, माँ रजनी, बहन रवीना और बड़े भाई गोलू बदहवास हो गए। रजनी ने बताया पियूष उससे दस रुपये लेकर गया था लेकिन उसने यह नहीं बताया था कि वह गंगा नहाने जा रहा है। बहन रवीना ने बताया 13 दिन पहले 7 जुलाई को पीयूष का जन्मदिन मनाया गया था और पापा ने घर पर एसी लगवाकर पियूष को तोहफा दिया था। वहीं घटना के बाद से तीनों दोस्त बदहवास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.