फतेहपुर, जागरण संवाददाता। सदर कोतवाली के रघुवंशपुरम मुहल्ले में बीती रात एक भाजपा नेता के सूने घर का ताला तोड़कर शातिर नकदी व जेवरात समेत करीब छह लाख का माल बटोर ले गए। पड़ोसी की सूचना पर पहुंचे पीड़ित ने पुलिस को घटना की तहरीर दी जिस पर राधानगर चौकी पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है। चौकी क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रही चोरियों से मुहल्लेवासियों में दहशत का आलम है। 

भाजपा नगर के उत्तरी मंडल के मंत्री अमित सिंह ठाकुर रघुवंशपुरम में रहते हैं। वह अपने परिवार के साथ पैतृक गांव अयाह, गाजीपुर में आयोजित गया भोज में शामिल होने चले गए थे। इनके घर में बीती रात शातिर मेन गेट में लगे दो ताले तोड़कर भीतर घुस आए और अलमारी का लाकर तोड़कर सोने का हार, मंगलसूत्र, जंजीर, अंगूठियां, कान की झुमकियां, नथुनी, चांदी की कमर पेटी, पायल, तोड़िया समेत करीब साढ़े चार लाख रुपये के जेवर ले लिए। इसके बाद गुल्लक से 75 हजार रुपये उड़ा ले गए। पीड़ित भाजपा नेता ने बताया कि घर से करीब छह लाख की चोरी हुई है जिसकी तहरीर पुलिस को दे दी गई है। शहर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

...तो स्कार्पियो सवार वसूली में रहते हैं मस्त 

मध्यरात्रि बाद बांदा-टांडा हाईवे से आने वाले हैवी ट्रकों को जोनिहां चौराहे से शादीपुर क्रासिंग से निकासी कराई जा रही है जबकि शहर के भीतर ट्रकों का आना वर्जित है। मुहल्लेवासियों के बीच चर्चा रही कि राधानगर चौकी पुलिस एक प्राइवेट स्कार्पियो कार में किसी युवक को बिठाकर ट्रक चालकों से वसूली करवाते हैं जिससे चौकी क्षेत्र में ताबड़तोड़ चोरियां हो रही हैं। इस बाबत राधानगर चौकी प्रभारी राजेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि आरोप निराधार है।

तीन चोरियों का हुआ था राजफाश

राधानगर चौकी क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रहीं चोरियों में स्वाट व पुलिस की संयुक्त पुलिस टीम ने पखवाड़े भर पूर्व एक फौजी समेत तीन घरों में हुई चोरियों का राजफाश कर शातिरों को जेल भेजा था लेकिन उसके बाद अब फिर भाजपा नेता के घर में लाखों की चोरी से मुहल्लेवासी दहशत में आ गए हैं। 

Edited By: Abhishek Agnihotri