Move to Jagran APP

फर्जी आइपीएस बनकर पुलिस पर रौब गांठता रहा किशोर

दो कम उम्र के किशोरों ने पिछले दिनों कमिश्नरेट पुलिस को दिया था चकमा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 01:51 AM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 01:51 AM (IST)
फर्जी आइपीएस बनकर पुलिस पर रौब गांठता रहा किशोर
फर्जी आइपीएस बनकर पुलिस पर रौब गांठता रहा किशोर

जागरण संवाददाता, कानपुर: दो कम उम्र के किशोरों ने पिछले दिनों कमिश्नरेट पुलिस पर फर्जी आइपीएस बनकर ऐसा रौब गांठा कि एक बार पुलिस भी दबाव में आ गई। हालांकि शक होने पर पुलिस ने जांच की और मामला प्रकाश में आया तो दोनों किशोरों को हिरासत में लिया गया। इनके नाबालिग होने और शिकायतकर्ता द्वारा समझौता कर लिए जाने की वजह से पुलिस ने दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

loksabha election banner

मामला महराजपुर थानाक्षेत्र का है। एक युवती ने शिकायत की थी किसी युवक ने फेसबुक पर उससे दोस्ती की और विश्वास जीतकर वाट्सएप नंबर मांग लिया। इसके बाद वह युवक उसे मिलने बुलाने लगा। मना करने पर अश्लील मैसेज भेजे। पुलिस ने उक्त नंबर पर बात की तो विवेचक के पास आरोपित पक्ष से दबाव पड़ने लगा। खुद को आइपीएस बताकर कोई विवेचक से बात करता और उसे हड़काता। विवेचक ने प्रकरण से अधिकारियों को अवगत कराया तो जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की तो दो किशोर पकड़ में आए। आरोपित किशोर रहनस का रहने वाला है। उसे जब पता चला कि लड़की ने पुलिस से शिकायत की है तो उसने दोस्त को फर्जी अइपीएस बनाकर उसे अपने चाचा के तौर पर पेश किया और पुलिस पर दबाव डालने की कोशिश की। इंस्पेक्टर महराजपुर ने बताया कि लड़की पक्ष ने शिकायत वापस ले ली थी और दोनों लड़के किशोर थे, ऐस में उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। हालांकि शक होने पर पुलिस ने जांच की और मामला प्रकाश में आया तो दोनों किशोरों को हिरासत में लिया गया। इनके नाबालिग होने और शिकायतकर्ता द्वारा समझौता कर लिए जाने की वजह से पुलिस ने दोनों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.