Move to Jagran APP

डाट नाला धंसने से बैठी सड़क, सुबह होने से बड़ा हादसा टला

ब्रह्मनगर से ईदगाह जाने वाला आधा रास्ता बंद दिनभर लगा रहा जाम।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:17 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:17 PM (IST)
डाट नाला धंसने से बैठी सड़क, सुबह होने से बड़ा हादसा टला
डाट नाला धंसने से बैठी सड़क, सुबह होने से बड़ा हादसा टला

आफत ----

loksabha election banner

- ब्रह्मनगर से ईदगाह जाने वाला आधा रास्ता बंद, दिनभर लगा रहा जाम

- जलकल और नगर निगम के पहुंचने से पहले लोगों ने लगाई बैरीकेडिग

जागरण संवाददाता, कानपुर : ब्रह्मनगर से ईदगाह जाने वाले मार्ग पर गुरुवार को सुबह डाट नाला धंसने से सड़क बैठ गई। सुबह यातायात कम होने से बड़ा हादसा टल गया। सड़क धंसती देखकर क्षेत्रीय लोगों ने पास में रखी लोहे की बैरीकेडिग लगाकर रास्ते को रस्सी से बांध दिया। लोगों की जागरूकता से हादसा बच गया। जलकल और नगर निगम के अफसरों के पहुंचने से पहले ही क्षेत्रीय लोगों ने बैरीकेडिग लगाकर आधा रास्ता बंद कर दिया। आधा रास्ता बंद होने के कारण लोगों को दिनभर जाम से जूझना पडा। मेट्रो के कारण पहले ही एक तरफ का रास्ता बंद है ऐसे में लोगों को घूमकर आने के कारण चारों तरफ जाम लगा रहा। जलकल ने सीवर और पेयजल की लाइनों को बंद कराया। समस्या का निस्तारण होने में एक माह लग सकता है। क्षेत्र के राकेश, सोनू ने बताया कि बुधवार को थोड़ा सा हिस्सा धंसा था। गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे के आसपास तेजी से सड़क धंसने लगी। गड्ढा बढ़ता देखकर लोहे की रखी बैरीकेडिग उठाकर गड्ढे के चारों तरफ लगा दी। सुबह का वक्त होने के कारण ट्रैफिक नहीं था इसके चलते बड़ा हादसा टल गया। अगर यह दोपहर में होता और सड़क धंसने के समय रेड लाइट होती तो इस सड़क पर खड़े वाहन गड्ढे में गिर जाते,जिससे बड़ा हादसा होता। नाला धंसने के साथ आसपास की टूटी सीवर और पेयजल लाइन को भी बंद कराया गया, ताकि पानी का रिसाव कम हो और मिट्टी न धंसे। जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़, अधिशासी अभियंता एसके गुप्ता और अवर अभियंता सुशील मौर्य ने बताया कि बैरीकेडिग लगा दी गई है। डाट नाले को नगर निगम ठीक कराएगा।

-----------

पेयजल लाइन पहले करें ठीक

नगर निगम के मुख्य अभियंता एसके सिंह ने बताया कि पानी की लाइन में लीकेज के कारण डाट नाला बैठा है। जलकल से पानी की लाइन ठीक करने को कहा है। इसके बाद डाट नाला दुरुस्त कर दिया जाएगा।

ब्रह्मनगर में छह माह पहले डाट नाला धंसने से आधी से ज्यादा सड़क बैठ गई थी। करीब तीन माह डाट नाला ठीक होने में लग गया था, तब तक क्षेत्र का यातायात प्रभावित रहा था। डाट नाला बैठने से एक पूजा स्थल भी धंस गया था। उसको बुलडोजर से उठाकर दूसरी जगह स्थापित किया गया।

-----------

यहां पर भी धंस चुका है डाट नाला

पीरोड चौराहा, गोपाल टाकीज चौराहा, लेनिन पार्क पीरोड, ब्रह्मनगर, गुमटी नंबर पांच, ईदगाह समेत कई जगह डाट नाला पहले भी धंस चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.