Move to Jagran APP

फसल की रखवाली करने गए वृद्ध की धारदार हथियार से हत्या

रात में बेटा खाना देने गया तो चारपाई पर पड़ा था रक्तरंजित शव परिजनों ने रात में पुलिस को नहीं उठाने दिया शव।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 12:28 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 12:28 PM (IST)
फसल की रखवाली करने गए वृद्ध की धारदार हथियार से हत्या
फसल की रखवाली करने गए वृद्ध की धारदार हथियार से हत्या

कानपुर देहात, जेएनएन। शिवली कोतवाली के औंगी गांव गुरुवार रात मड़ाई के बाद खेत में रखे गेहूं की रखवाली करने गए वृद्ध किसान की कुदाली से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी गई। देर रात बेटा खाना देने पहुंचा तो उनका खून से लथपथ शव चारपाई पर पड़ा था। रात में परिजनों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। शुक्रवार सुबह पहुंचे एएसपी ने हत्यारों की गिरफ्तारी का भरोसा दिया तब परिजन माने।

prime article banner

औंगी गांव निवासी सोनेलाल निषाद (60) का गांव से एक किमी दूरी पर बाग है। वह 20 वर्षों से बाग में बनी झोपड़ी में रहते थे। बाग से लगे खेत में बोई गेहूं की मड़ाई हुई थी। गुरुवार रात वह गेहूं की रखवाली के लिए खेत पर मच्छरदानी लगाकर चारपाई पर सो गए थे। रात में हत्यारों ने कुदाली से सिर पर ताबड़तोड़ हमला कर सोनेलाल की निर्मम हत्या कर दी। इसके बाद लोहे की कुदाली छोड़कर भाग गए। रात 10 बजे बड़ा पुत्र शिव मोहन पिता को खाना देने खेत पर पहुंचा तो चारपाई पर पिता का रक्तरंजित शव देख वह उसकी चीख निकल गई। उसने परिजनों के साथ ही पुलिस को सूचना दी। मृतक की पत्नी मूला देवी, पुत्र बृजमोहन, सरमन तथा घनश्याम पहुंचेे और शव देखते ही बिलख पड़े।

शिवली कोतवाल चंद्रशेखर द्विवेदी तथा मैथा चौकी प्रभारी अनिलेश कुमार भी कुछ देर में पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने रात में शव उठाना चाहा तो परिजनों ने इन्कार कर दिया। शुक्रवार सुबह एएसपी अनूप कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने छानबीन करने के साथ ही हत्यारों की गिरफ्तारी का भरोसा दिया। ग्रामीणों के अनुसार सोनेलाल के बड़े पुत्र शिवमोहन के पुत्र सूरज ने गांव की एक गैर बिरादरी की युवती से प्रेम विवाह किया है। इसी को लेकर दोनों परिवारों में अनबन चल रही है। बताते हैं सूरज ने पत्नी संग खींचा फोटो युवती के परिजनों को वाट्सएप किया था। इस पर लड़की के परिजनों ने धमकी दी थी। एएसपी ने बताया कि गहराई से छानबीन कराई जा रही है। कोतवाल को घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.